वारासिवनी, खैरलांजी में आईटीआई खोले जाने पर बोले पूर्व विधायक जायसवाल, कांग्रेस विधायक को कहा अपना ठप्पा लगाने का कर रहे असफल प्रयास

बालाघाट. जिले की एकमात्र वारासिवनी विधानसभा में अब भी राजनीति गर्म है, यहां होने वाले विकास कार्यो को लेकर विधायक और पूर्व विधायक, अक्सर आमने-सामने देखे जाते है.  हाल ही में प्रदेश सरकार के आईटीआई खोले जाने के निर्णय से वारासिवनी-खैरलांजी विधानसभा को मिले दो आईटीआई संस्थान को लेकर एक बार फिर विधायक और पूर्व विधायक, इसके श्रेय को लेकर बयान जारी कर रहे है. जहां गत दिनों विधायक विवेक पटेल ने, इसे अपनी प्राथमिकता के प्रयासों का परिणाम बताया था. वहीं सोमवार 19 अगस्त को पूर्व विधायक प्रदीप जायसवाल ने जारी बयान में विधायक पर आईटीआई को लेकर अपना ठप्पा लगाने का असफल प्रयास किए जाने की बात कही है. वहीं उन्होने कहा कि तत्कालीन शिवराजसिंह चौहान की सरकार में उन्होंने इसके लिए पत्राचार किया था लेकिन तत्कालीन मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की उदासीनता के चलते, उस सरकार में यह निर्णय नहीं हो सका था.

आज वारासिवनी और खैरलांजी में आईटीआई खोले जाने के सरकार के निर्णय को पूर्व विधायक प्रदीप जायसवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों के कारण यह संभव हो सका है. जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और मंत्री गौतम टेटवाल का आभार व्यक्त किया है. पूर्व विधायक जायसवाल कहा कि देर से सही पर वारासिवनी और खैरलांजी में आईटीआई खोले जाने के निर्णय का परिपालन किया गया. जिसके लिए हमने, कई बार पत्राचार किया गया था, किंतु तत्कालीन मंत्री श्रीमती यशोधरा ंिसंधिया की उदासीनता के चलते यह कार्य नहीं हो पाया था. वर्तमान विधायक का इस स्वीकृति से कोई लेना देना नहीं है. क्योंकि यह कार्य उनकी प्राथमिकता में कभी रहा ही नही है, ना ही उन्होंने पिछले 8 माह मे कोई मांग, ज्ञापन मुख्यमंत्री को दिया है और ना ही कोई प्रयास किया है. सरकार के नीतिगत निर्णय लिए जाने पर जो आईटीआई की स्वीकृति हुई उस पर विधायक द्वारा अपना ठप्पा लगाने का असफल प्रयास किया जा है.

पूर्व विधायक जायसवाल के कहा कि आगामी समय पर सरकार की नीति दर्ज संख्या, भौगोलिक स्थिति को देखते हुए हाई स्कूल, सी. एम. राइस स्कूल खोले जाने की प्राथमिकता के आधार पर वारासिवनी, खैरलांजी को अन्य उपलब्धि भी मिलेगी. पूर्व विधायक प्रदीप जायसवाल ने बताया कि विगत पांच वर्षो में उन्होनंे जो विकास कार्य करवाये है. अधिकांश कार्य सरकार के बजट से, शिवराज सिंह चौहान के सहयोग एवं मेरे स्वयं के प्रयासो से हुए है. क्योंकि यह कार्य वारासिवनी के बाहर दूसरी विधानसभाओं में नहीं हुए है. जिसमें पानी की टंकी, बड़े-बड़े पुल, मिनी स्टेडियम, इंडोर स्टेडियम, बगीचा,  क्षेत्र की 40-50 पक्की सड़के या फिर स्वीमिंग पुल सहित अन्य कार्य ही क्यों ना हो.   


Web Title : FORMER MLA JAISWAL ON OPENING OF ITI IN VARASIVANI, KHAIRLANJI, SAYS CONGRESS MLA IS TRYING UNSUCCESSFULLY TO LABEL HIM