लॉकडाउन के दौर में मील का पत्थर साबित हो रहा फाउंडेशन,प्रबुद्ध तथागत फाउंडेशन ने आदिवासी परिवारो को बांटी राशन की कीट

बालाघाट. कोरोना संक्रमण के कारण हुए संपूर्ण लॉकडाउन के चलते अब आर्थिक तंगी का दौर भी बढ़ने लगा है. शहरी क्षेत्रो के अलावा दूरस्थ आदिवासी वनांचल क्षेत्रो में आर्थिक तंगी के परेशान परिवारो को चेहरो पर भी सन्नाटा पसर गया है. जहां ऐसे संकट के दौर से गुजर रहे जरूरतमंदों की जरूरतों की पूर्ति के लिये एक बार पुनः प्रबुद्ध तथागत फाउंडेशन मैदान पर उतर आया है और पदाधिकारीयों द्वारा लगातार गरीब परिवारो की मदद की जा रही है. जहां उन्हे परिवार के भरण पोषण के लिए अनाज एवं खाद्य सामाग्री युक्त राशन कीट का वितरण किया जा रहा है.

दरअसल, लॉकडाउन के चलते हो रही समस्या को समझते हुए प्रबुद्ध तथागत फाउंडेशन के संरक्षक पर्यटन संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव मुकेश मेश्राम के दिशा निर्देशन एवं फाउंडेशन के अध्यक्ष रमेश मेश्राम के निर्देश पर फाउंडेशन के सचिव महेंद्र मेश्राम एवं सहयोगी पत्रकार रफी अंसारी द्वारा शनिवार को आदिवासी बैगा गांव सोनगुड्डा के बीसीटोला, गढीटोला एवं सोनगुड्डा पहुंच कर आदिवासियो को 75 नग राशन किट का वितरण किया गया. जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उपस्थित महिला, पुरुष और बच्चों को मास्क भी लगाया गया तथा संस्था की ओर से उपस्थित लोगो को बिस्किट का वितरण किया गया.  

उल्लेखनीय हो कि लॉकडाउन के चलते सभी हाट बाजार बंद है. जिससे उन जनजातियों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है और भरण पोषण के लाले पड़ गए हैं. ऐसे में यह फाउंडेशन उन लोगों के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा है. इस पुनित कार्य में पूर्व सरपंच तातूसिंह धुर्वे एवं रीता धुर्वे का विशेष सहयोग रहा.


Web Title : FOUNDATION PROVING TO BE A MILESTONE IN LOCKDOWN, ENLIGHTENED BLESSED FOUNDATION DISTRIBUTES RATION PESTS TO TRIBAL FAMILIES