क्राईम ब्रांच पुलिस बताकर बर्तन की दुकान में घुसे चार लोग, दुकानदार को परिचित युवक से उधारी वापस नहीं लेने के लिए धमकाया, दुकानदार ने कोतवाली में की शिकायत

बालाघाट. मुख्यालय में महानगरों की तर्ज पर कहीं अवैध रूप से चाय का जायका के नाम से हुक्का पिलाया जा रहा है तो कोई पुलिस बताकर धमकाने में लगा है, स्वयं को पुलिस के क्राईम ब्रांच का अधिकारी बताकर बर्तन दुकान में घुसे चार लोगों ने दुकानदार को अपने परिचित से उधारी के रूपये वापस न लेने की धमकी दी. जिसके बाद वे चले गये.   हालांकि इस दौरान वह यह नहीं देख पाये कि उनकी सारी गतिविधि दुकान में लगे सीसीटीव्ही में कैद हो गई. इस मामले में दुकानदार ने घटना के दो दिन बाद 12 नवंबर को कोतवाली थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की है. जिसमें पुलिस ने मामला जांच में लिया है.

बताया जाता है कि नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 32 में आकेश सिकंदरपुरे की ओम सांई मेटल के नाम से बर्तन की दुकान है, जहां से गायखुरी निवासी और पॉलीटेक्निक मंे कार्यरत दुर्गा लिल्हारे ने उधारी में बर्तन उठाये थे, वह भी हजारों में नहीं बल्कि एक लाख से ज्यादा के बर्तन उधारी में लेकर गया था. जो अपने आप में एक बड़ी आश्चर्य की बात है कि इतनी बड़ी रकम के बर्तन का छोटे पद में कार्यरत कर्मी ने क्या उपयोग किया? जिसको देनदारी को लेकर कर्मी ने दुकानदार को चेक भी दिया था. फिर ऐसा क्या हुआ कि वह अपने साथ कुछ लोगों को लेकर दुकान पहुंचा, जिन्होंने दुकानदार को क्राईम ब्रांच पुलिस बताकर दुकानदार को उससे उधारी वापस न मांगने की धमकी दी.  

कोतवाली पुलिस में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे दुकानदार आकेश सिकंदरपुरे ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि पॉलीटेक्निक में कार्यरत गायखुरी निवासी दुर्गा लिल्हारे ने उसके पास से कई बार उधारी में बर्तन लेकर गया है, जिसकी देनदारी एक लाख 60 रूपये थी. जिसने मुझे चेक दिया था, लेकिन बीते 10 नवंबर को वह अपने साथ चार लोगों को लेकर पहुंचा. जब बेटे ने पूछा तो वह उसे गाली देने लगे और स्वयं को क्राईम ब्रांच से होना बताकर उधारी की राशि वापस नहीं मांगने को लेकर धमकी दी. शिकायतकर्ता की मानें तो इससे पहले उसे किसी जागेश दमाहे के नाम से फोन आया था. जिसमें उसने कहा था कि वह एसपी कार्यालय से बोल रहा है.  

व्यापार में सामानों की दी गई उधारी वापस नहीं मांगने की धमकी और लगभग डेढ़ लाख रूपये से ज्यादा की रकम होने से चितिंत बर्तन व्यापारी आकेश सिकंदरपुरेे ने इसकी शिकायत 12 नवंबर को कोतवाली पुलिस में की है. हालांकि अभी यह मामला जांच में है. सूत्रों की मानें तो इस पूरे मामले में कई पेंच है, अब देखना है कि जांच के बाद पुलिस इस मामले में क्या पता लगा पाती है.


Web Title : FOUR MEN ENTER POT SHOP AFTER TELLING CRIME BRANCH POLICE, SHOPKEEPER THREATENED TO NOT WITHDRAW LOAN FROM A YOUNG MAN KNOWN, SHOPKEEPER COMPLAINS IN KOTWALI