अतिथि शिक्षकों ने मनाई महापंचायत की बरसी, 5 सितंबर को सीएम हाउस का घेराव करेंगे अतिथि शिक्षक, कहा चुनाव जीतने सरकार ने महापंचायत बुलाकर किए थे वादे

बालाघाट. 2 सितंबर 2023 को तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की बुलाई गई महापंचायत में किए गए वादे पूरे नहीं होने पर 2 सितंबर को प्रदेश सहित जिले में अतिथि शिक्षकों ने महापंचायत की बरसी मनाई. इसके साथ ही रैली निकालकर तत्कालीन मुख्यमंत्री की घोषणाओ को केबिनेट में लागु करवाकर आदेश जारी किए जाने सहित अन्य मांगो के निराकरण की मांग को लेकर मुख्यमंत्री और सांसद को ज्ञापन सौंपा.  अतिथि शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि यदि 5 सितंबर के पहले तक सरकार अतिथि शिक्षकों की हितार्थ मांगो पर विचार नहीं करती है तो 5 सितंबर को भोपाल में मुख्यमंत्री कार्यालय का घेराव किया जाएगा.  अतिथि शिक्षक संघ कार्यकारी अध्यक्ष मुनेन्द्र कुमार भारद्वाज ने बताया कि यह वादा निभाओ रैली थी. महापंचायत में अतिथि शिक्षकों से किए गए वादों को पूरा करने की मांग अतिथि शिक्षक कर रहे है. उन्होंने कहा कि यदि दो दिनो में हमारी मांगे पूरी नहीं की जाती है तो प्रदेश संगठन के आव्हान पर भोपाल में सीएम हाउस का घेराव किया जाएगा.  

अतिथि शिक्षकों ने बताया कि तत्कालीन मुख्यमंत्री ने महापंचायत में अतिथि शिक्षकों के मानदेय में वृद्धि और अतिथि शिक्षकों को नियमित करने के लिए पॉलिसी बनाकर उसे लागू करने सहित और कई वादे किए थे. जिसे सरकार बनते ही सभी वादों को पूरा किए जाने का आश्वासन दिया था, लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा चुनाव भी हो गए किन्तु  सरकार अतिथि शिक्षकों पर ध्यान नहीं दे रही है. आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ ने प्रदेश सरकार के खिलाफ भारी नाराजगी जताते हुए शिक्षक भर्ती में 25 की जगह 50 प्रतिशत आरक्षण देने को लागु किए जाने, शिक्षक भर्ती परीक्षा में उच्च शिक्षा विभाग की तरह अतिथि शिक्षकों को प्रति वर्ष 04 अंक तथा अधिकत्तम 20 अंक बोनस के रूप में देने, अतिथि शिक्षकों का अनुबंध एक साल करने और अतिथि शिक्षकों की विभागीय परीक्षा लेकर गुरूजी की तर्ज पर नियमितिकरण करने की नीति बनाए जाने की मांग की.  


Web Title : GUEST TEACHERS CELEBRATE ANNIVERSARY OF MAHAPANCHAYAT, WILL GHERAO CM HOUSE ON SEPTEMBER 5