दशहरा चल समारोह में सौरभ धारण करेंगे हनुमान का वेश,, वारासिवनी में मनाए जाने वाले दशहरा में केरल का चाऊ नृत्य होगा आकर्षण,

बालाघाट. विधायक और दशहरा आयोजन समिति के अध्यक्ष विवेक विक्की पटेल की मौजूदगी में दशहरा पर्व पर निकाले जाने वाले चल समारोह को लेकर बैठक राम मंदिर में आहूत की गई. जिसमें दशहरा पर्व पर रावण दहन, आतिशबाजी, दशहरा मैदान में लाइटिंग, राम-सीता, लक्ष्मण, वानर सैनिक बजरंगबली की शोभायात्रा सहित विभिन्न विषयो पर चर्चा की गई.

जिसमें सर्वसम्मिति से निर्णय लिया गया कि प्रतिवर्षनुसार इस वर्ष दशहरा पर्व और भव्य रूप में मनाया जाएगा. दशहरा पर्व में रावण, मेघनाथ, कुंभकर्ण का पुतला दहन किया जाएगा. वही अंजनी पुत्र समिति के सदस्य सौरभ सिंह चौधरी हनुमान जी का मुकुट धारण करेंगे. जो चल समारोह में आकर्षक का केंद्र रहेगा.  चऊ नृत्य से नाम से प्रसिद्ध केरला का नृत्य इस बार दशहरा पर्व पर आकर्षण का केन्द्र होगा. इस नृत्य में भाँगड़ा, डोरली, भुत, प्रेत के रूप में चल समारोह में नृत्य की प्रस्तुति देखने मिलेगी.  बैठक में खास बात यह रही कि शहर में विचरण कर रहें आवारा पशुओं पर कार्यवाही की मांग उठी. लोगों ने कहा कि सड़को में  विचरण कर रहें आवारा पशुओं के कारण लगातार लोग हादसे का शिकार हो रहें है. इसके बावजूद भी नगर पालिका आवारा पशुओं पर कार्यवाही ना करके पशुमालिकों को संरक्षण दे रही है. बैठक में अंजनी पुत्र सेवा समिति के सदस्यों ने बारिश के समय मंदिर के अंदर पानी गिरने सहित अन्य समस्याओ के बारे में अवगत कराते हुए जल्द से जल्द राम मंदिर के भव्य निर्माण की मांग रखी.  


Web Title : KERALAS CHAU DANCE WILL BE THE ATTRACTION DURING DUSSEHRA CELEBRATIONS IN VARASIVANI.