गर्रा में ग्रामीणस्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ, ग्रामीण प्रतिभाओ को आगे बढ़ाने में मदद करते है खेल आयोजन-त्रिवेदी

बालाघाट. नववर्ष पर आदर्श नवदुर्गा उत्सव समिति के तत्वाधान में गर्रा के शीतल वाटिका मैदान में आयोजित ग्रामीण स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ 10 जनवरी अतिथि समाजसेवी किरणभाई त्रिवेदी, कांग्रेस नेता शेषराम राहंगडाले, जनपद सदस्य वैभव बिसेन, पूव उपसरपंच संजय बिसेन, समाजसेवी विशाल गंगवानी, मांझापुर सरपंच अजय बिसेन, महिला समाजसेवी श्रीमती पुष्पा मिश्रा और समाजसेवी मिथलेश अग्रवाल के आतिथ्य और समिति अध्यक्ष एवं कोच जितेन्द्र मोनु भगत की मौजूदगी में किया गया.  

कार्यक्रम में परंपरानुसार शुभारंभ कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों का आयोजक संस्था आदर्श नवदुर्गा उत्सव समिति अध्यक्ष जितेन्द्र मोनु भगत, कप्तान निक्की सोनगढ़े, कोच राजू कुरैशी और उपकपतान गणेश मानेश्वर सहित वरिष्ठ खिलाड़ी, समिति सदस्यों द्वारा किया गया. ग्रामीण स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता में अतिथि की आसंदी से अपने विचार व्यक्त करते हुए समाजसेवी किरण भाई त्रिवेदी ने कहा कि जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस जरूरत है उन्हें उचित मार्गदर्शन और मंच प्रदान करने की. ऐसे ही आयोजनों से ग्रामीण प्रतिभायें सामने आती है और अपने खेल से वह क्षेत्र, जिले, प्रदेश और देश का नाम गौरान्वित करती है. उन्होंने कहा कि स्वस्थ्य तन में ही स्वस्थ्य मन का वास होता है. खेल से खिलाड़ी अपने जीवन में अनुशासन सीखता है, जो उसे पूरी जिंदगी काम आता है. उन्होंने कहा कि हार और जीत एक ही सिक्के के दो पहलु है, जो जीतता है, वह खुश होता है लेकिन हारने वाले को दुःखी होने की अपेक्षा यह सीखने की आवश्यकता है कि आखिर उससे ऐसी क्या चूक हुई, जिससे उससे हार का सामना करना पड़ा. जिसे सुधारकर फिर वह सफलता का प्रयास करता है और जो यह करता है वह कभी असफल नहीं होता है. कार्यक्रम को बारी-बारी से सभी अतिथियों ने संबोधित कर खिलाड़ियों को उनके मैच के लिए शुभकामनायें दी और ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए किये गये आयोजन के लिए आयोजको को बधाई दी. शुभारंभ कार्यक्रम का संचालन डॉ. अशांक कुमार गुप्त द्वारा किया गया.  

आयोजन समिति अध्यक्ष जितेन्द्र मोनु भगत ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने की मंशा से किया गया है. प्रतियोगिता में क्षेत्र सहित आसपास के क्षेत्रो की लगभग 20 टीमों ने हिस्सा लिया है. प्रतियोगिता का शुभारंभ मैच बजरंग क्रिकेट क्लब लेंडेझरी ओर स्टार ब्वायज क्रिकेट क्लब मशीनटोला के बीच खेला गया. जिसमें लेंडेंझरी ने 30 रनों से जीत दर्ज कर शुभारंभ मैच विजेता होने का गौरव हासिल किया. इस मैच में निर्धारित 10 ओवर में लेंडेझरी की टीम ने 121 रन बनाये, जबकि जवाबी पारी खेलने उतरी मशीनटोला की टीम महज 91 रन ही बना सकी. समाचार लिखे जाने तक प्रतियोगिता का दूसरा मैच गोलवा पंचायत बनाम आदर्श नवदुर्गा उत्सव समिति गर्रा के बीच खेला जा रहा था.  

शीतल वाटिका मैदान में खेली जा रही ग्रामीण स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ और मैच देखने बड़ी संख्या में खेलप्रेमी दर्शक और ग्रामीणजन मौजूद थे. गौरतलब हो कि प्रतियोगिता का आयोजन कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए किया जा रहा है.


Web Title : LAUNCH OF RURAL LEVEL TENNIS BALL CRICKET TOURNAMENT IN GARRA HELPS RURAL TALENT TO CARRY FORWARD SPORTS EVENTS TRIVEDI