प्रदेश की बहनों को बनाउंगा लखपति दीदी-शिवराजसिंह चौहान, मुख्यमंत्री ने गढ़ी में भाजपा प्रत्याशी भगत नेताम के लिए मांगा आशीर्वाद, कांग्रेस पर बोला हमला, कांग्रेस नहीं चाहती बहनों का भला

बालाघाट. प्रदेश मंे हो रहे चुनाव की मतदान तिथि जैसै-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों ने प्रचार में ताकत झोंक दी है. 10 नवंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जिले की पांच विधानसभा में तूफानी दौरा कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए जनता से आशीर्वाद मांगा. जिले में मुख्यमंत्री ने सबसे पहले बैहर विधानसभा क्षेत्र के गढ़ी से अपने चुनावी प्रचार की शुरूआत की. यहां आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री का पूरा भाषण लाडली बहनों पर आधारित रहा. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस को डर था कि मैंने चुनाव में चुपके से लाडली बहना योजना की राशि बहनांे के खाते में डाल दूंगा, जिसको लेकर उन्होंने चुनाव आयोग को चिट्टी भी लिखी थी लेकिन मैने कहा कि मैं चोरी थोड़े ही कर रहा, डंके की चोट पर राशि डालुंगा और हमने बहनों के खाते में दिपावली से पूर्व राशि डाली. कांग्रेस नही चाहती है कि प्रदेश की बहनों का भला हो. हम बैगा, सारिया और भारिया बहनों को पोषण के लिए राशि देते थे. कांग्रेस ने सरकार बनने के बाद उसे बंद कर दी. कांग्रेस ने संबल योजना, विद्यार्थियों को लैपटॉप योजना, अंत्येष्टी सहायता राशि योजना बंद कर गरीबों का कफन भी छिन लिया.  

गढ़ी में जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि जिनके प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान नहीं बने है, वह चिंता ना करे, प्रदेश में सरकार बनते ही मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के माध्यम से कच्चे घरों को पक्का बनाने का काम किया जाएगा. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यदि 21 साल की बेटी ने शादी की हो या ना की हो, उन्हें भी अब लाडली बहना योजना का लाभ दिलाया जाएगा और उनके खाते में राशि भेजी जाएगी. अब वह बहनों को लखपति दीदी बनाना चाहते है. जिसके लिए वह लखपति बहना योजना शुरू करने जा रहे है, जिसमें एक साल में बहना कम से कम एक लाख रूपए कमाकर लखपति दीदी बन सके. उन्हांेने जनता से भाजपा प्रत्याशी के लिए आशीर्वाद मांगते हुए कहा कि हमें कांग्रेस के चक्कर में नहीं आना है, आगामी समय में वह प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को नौकरी देंगे, ताकि कोई भी परिवार भुखा ना सोए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में यदि भाजपा और बैहर में भाजपा प्रत्याशी भगत रहेंगे तो ही लाडली बहना योजना रहेगी अन्यथा इसे कांग्रेस बंद कर देगी.

इससे पूर्व जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी भगत नेताम ने कहा कि यदि बैहर की उपतहसीलों को तहसील का दर्जा मिल जाता तो आज बैहर जिला बन गया होता लेकिन 10 सालों से कांग्रेस के विधायक ने इस पर कोई काम नहीं किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही ना केवल बैहर को जिला बनाया जाएगा बल्कि गढ़ी में कॉलेज, गढ़ी को तहसील का दर्जा और गढ़ी में आईटीआई भी खोला जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करती है, चुनाव में भी बहनों के खाते में मुख्यमंत्री भाई ने बहनों को दीपावली के लिए लाडली बहना की राशि डाली और आगे यह बढ़कर राशि तीन हजार रूपये प्रदान की जाएगी. हमने बहनो को लखपति बनाने का संकल्प लिया हैं. बैहर में कांग्रेस के समय ना तो बिजली थी, ना हेंडपंप और ना स्वास्थ्य सुविधा. 2003-04 में जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो गढ़ी भी प्रधानमंत्री सड़क योजना की सड़क से जुड़ा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने आम आदमी के रोटी, कपड़ा और मकान की व्यवस्था की है. आज भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर वह जनता से आशीर्वाद मांगने आए है और मुझे पूरा विश्वास है कि प्रदेश में फिर भाजपा की सरकार बनाने, भाजपा को आप सभी अपना आशीर्वाद देंगे.


Web Title : MADHYA PRADESH CHIEF MINISTER SHIVRAJ SINGH CHOUHAN ON SATURDAY SOUGHT THE BLESSINGS OF BJP CANDIDATE BHAGAT NETAM IN GARHI LOK SABHA CONSTITUENCY.