नगरपालिका पार्षद उपचुनाव: सुबह 9 बजे से एसडीएम कार्यालय में होगी मतगणना, त्रिकोणीय मुकाबले में किसके गले में होगा जीत का हार, भाजपा जीत को लेकर आश्वस्त, कांग्रेस को चमत्कार का इंतजार

बालाघाट. राज्य निर्वाचन आयोग के के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में बालाघाट नगरीय निकाय के वार्ड क्रमांक 22 के उप निर्वाचन में 11 सितंबर को सुबह 07 बजे से शाम 05 बजे तक मतदान कराया गया. वार्ड के उपचुनाव में 61. 54 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. वार्ड के उपचुनाव में 1525 मतदाताओं में 938 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.  

हालांकि मतदान प्रतिशत शहरी क्षेत्र में वार्ड में बनाए गए मतदान केन्द्र के बावजूद कम रहा था. इस चुनाव में देर से ही सही लेकिन जातिगत आधार पर प्रत्याशी के चयन ने कांग्रेस को मुकाबले में खड़ा कर दिया. इस वार्ड में पार्षद का चुनाव त्रिकोणीय है, जिसमें भाजपा जीत को लेकर आश्वस्त है, वहीं कांग्रेस को किसी चमत्कार की उम्मीद है, क्योंकि भाजपा के मुकाबले, यहां कांग्रेस का प्रचार धीमा रहा. इस चुनाव में भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे गुरमित जुनेजा, शुरूआत से ही वार्ड में डटे रहे और नगरपालिका में सभापति मानक बर्वे के साथ से वह चुनावी मुकाबले में बने रहे. हालांकि उंट किस करवट बैठेगा अर्थात किस प्रत्याशी के गले में जीत का हार होगा, यह आज 9 बजे शुरू होने वाली मतगणना के 15 मिनट में ही साफ हो जाएगा.  गौरतलब हो कि वार्ड क्रमांक 22 में पार्षद पद के उपचुनाव में भाग्य अजमा रहे भाजपा प्रत्याशी मनीष नेमा, कांग्रेस से देवेंद्र (देउ) बिसेन और निर्दलीय उम्मीदवार अनुपम सिंह उइके, गुरमीत जुनेजा और जयपाल वासवानी ने चुनाव लड़ा था.  

11 सितंबर को मतदान समाप्ति के बाद प्रत्याशी और प्रत्याशी प्रतिनिधियो की मौजूदगी में ईव्हीएम को सीलबंद कर एसडीएम कार्यालय में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखवा दिया गया था. जहां आज सुबह स्ट्रांग रूम से ईव्हीएम को निकाला जाएगा और निर्धारित 09 बजे मतगणना एसडीएम कार्यालय में होगी और लगभग 10 मिनट बाद परिणाम घोषित हो जाएगा.  सहायक रिर्टर्निंग अधिकारी गोपाल सोनी ने बताया कि ईव्हीएम को एसडीएम कार्यालय में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखा गया है. 13 सितंबर प्रातः 09 बजे मतगणना की जाएगी और परिणाम की घोषणा की जाएगी.


Web Title : MUNICIPAL COUNCILLOR BY ELECTION: COUNTING OF VOTES TO BE HELD AT SDM OFFICE FROM 9 AM, WHO WILL BE DEFEATED IN TRIANGULAR CONTEST