नगरपालिका पार्षद उपचुनाव: आज होगा मतदान, मतदान दल रवाना, एसडीएम कार्यालय में रखी जाएगी ईव्हीएम

बालाघाट. राज्य निर्वाचन आयोग के के निर्देशानुसार बालाघाट नगरीय निकाय के वार्ड क्रमांक 22 के उप निर्वाचन में पांच प्रत्याशियों चुनाव मैदान में है, जिनका भाग्य आज ईव्हीएम में कैद हो जाएगा.  बालाघाट नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 22 में पार्षद पद के लिए हो रहे उपचुनाव में 11 सितंबर को प्रातः 07 बजे से मतदान प्रारंभ होगा. जिसके लिए मंगलवार को मतदान सामग्री से दो मतदान दलों को रवाना किया गया. जबकि एक मतदान केन्द्र दल को रिजर्व में रखा गया है.  गौरतलब हो कि इस वार्ड के पार्षद भारती पारधी के सांसद बन जाने से वार्ड का पार्षद रिक्त होने से उपचुनाव कराए जा रहे है. जिसमें पांच प्रत्याशी भाजपा से मनीष नेमा, कांग्रेस से देवेंद्र (देउ) बिसेन है, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार में अनुपम सिंह उइके, गुरमीत जुनेजा और जयपाल वासवानी भी मैदान में है.  

सहायक रिर्टर्निंग अधिकारी गोपाल सोनी ने बताया कि बालाघाट नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 22 के पार्षद पद के उपचुनाव के लिए नगरपालिका स्कूल एमजीएम और महारानी लक्ष्मीबाई कन्या विद्यालय को मतदान केन्द्र बनाया गया है. इस वार्ड में कुल 1527 मतदाता है. जिनका मतदान 11 सितंबर को दोनो ही मतदान केन्द्र में प्रातः 07 बजे से शाम 05 बजे किया जाएगा. मतदान के लिए मतदान केन्द्रो को 10 सितंबर को रवाना किया गया. जहां वह मतदान की संपूर्ण व्यवस्था को करेंगे और सुबह निर्धारित मॉकपोल के बाद मतदान प्रक्रिया प्रारंभ होगी. उन्होंने कहा कि मतदान के बाद ईव्हीएम को एसडीएम कार्यालय में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा. उन्होंने बताया कि तहसीलदार को सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है. कुल 20 कर्मियों को मतदान प्रक्रिया को पूर्ण कराने में लगाया गया है. मतदान केन्द्र में दो मशीनों के साथ ही 03 मशीनों को रिजर्व में रखा गया है.


Web Title : MUNICIPAL COUNCILLOR BY ELECTION: VOTING TO BE HELD TODAY, POLLING PARTY LEAVES, EVMS TO BE KEPT AT SDM OFFICE