मंत्री के निरीक्षण में नदारद मिले नायब तहसीलदार और पटवारी, नोटिस जारी

बालाघाट. 13 दिसंबर को हट्टा प्रवास के दौरान मंत्री कावरे ने नायब तहसीलदार कोर्ट का आकस्मिक निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं को देखा. मंत्री कावरे को ग्रामीणों द्वारा शिकायत की जा रही थी कि हट्टा नायब तहसीलदार कोर्ट में अधिकारी के उपस्थित नहीं रहने से उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं हो रहा है.

मंत्री कावरे जब हट्टा के नायब तहसीलदार कोर्ट पहुंचे तो नायब तहसीलदार इन्द्रसेन तुमराली एवं हल्का पटवारी धर्मेन्द्र गिल अनुपस्थित पाये गये. नायब तहसीलदार कोर्ट की इस स्थिति पर मंत्री कावरे ने नाराजगी जाहिर की और वरिष्ठ अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर हट्टा नायब तहसीलदार कोर्ट की व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिये. जिससे हट्टा क्षेत्र की जनता को हट्टा के नायब तहसीलदार कोर्ट का ठीक से लाभ मिल सके और उन्हें अनावश्यक परेशाना ना होना पड़े.

आयुष मंत्री कावरे से हुई चर्चा के उपरांत एसडीएम संदीप सिंह ने नायब तहसीलदार इन्द्रसेन तुमराली एवं हल्का पटवारी धर्मेन्द्र गिल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि नायब तहसीलदार को सप्ताह में मंगलवार के दिन हट्टा कोर्ट में उपस्थित रहकर न्यायालयीन प्रकरणों का निराकरण करना है और हल्का पटवारी को प्रति मंगलवार को हट्टा न्यायालय में उपस्थित रहना है, इसके बाद भी वे आज 13 दिसंबर को हट्टा कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए थे. इस संबंध में उन्हें तीन दिनों के भीतर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने कहा गया है. समय सीमा में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उनके विरूद्ध दंडात्मक कार्यवाही का प्रस्ताव कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा. नायब तहसीलदार एवं पटवारी को प्रत्येक मंगलवार को हट्टा कोर्ट में उपस्थित रहकर न्यायालयीन प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिये गये हैं.


Web Title : NAIB TEHSILDAR AND PATWARI FOUND ABSENT FROM MINISTERS INSPECTION, NOTICE ISSUED

Post Tags:

notice issued