नक्सल प्रभावित ग्राम नल्लेझरी में बिजली सुविधा बनी शो-पीस,एक दशक से ज्यादा समय से लो-वोल्टेज और मनमाने बिल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण, अब कलेक्टर से आस

बालाघाट. प्रदेश शासन की मंशानुसार ग्रामीण क्षेत्रो में बिजली विभाग ने खंबे लगाकर बिजली तो पहुंचा दी है, लेकिन वह बिजली लो-वोल्टेज और मनमाने बिल की समस्या से जूझ रहे है. एक दशक से भी ज्यादा समय से समस्या झेल रहे ग्रामीणों ने क्षेत्रीय नेताओं और प्रशासन को एक नहीं बल्कि कई बार अपनी समस्या से अवगत कराया लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो सकी. जिससे परेशान होकर ग्रामीण, लंबी दूरी तय कर बालाघाट मुख्यालय पहुंचे और कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा. अब ग्रामीणों को कलेक्टर से ही आस है कि वह उनकी समस्या को समझेंगे और उसका हल करेंगे.

जिले के जिले के नक्सल प्रभावित तहसील लांजी क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम नल्लेझरी सहित आसपास के क्षेत्रों में ग्रामीणों के अनुसार लगभग 10 से 12 वर्षों से लो-वोल्टेज की समस्या बनी है, बिजली के बावजूद ग्रामीण अंधेरे में रहने मजबूर है. बावजूद इसके बिजली विभाग द्वारा उन्हें मनमाने बिल भेजे जा रहे है और उसके भुगतान के लिए दबाव भी बनाया जाता है. गांव में बिजली ग्रामीणों के लिए शो-पीस बनकर रह गई है, पर्याप्त और बिजली वोल्टेज नहीं मिलने के बाद भी बिजली विभाग द्वारा भेजे जा रहे मनमाने बिजली बिल और उसके भुगतान के लिए बिजली विभाग द्वारा बनाये जा रहे दबाव से परेशान, ग्राम के ग्रामीणों ने 25 अगस्त को कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर समस्या के निराकरण की प्रार्थना की ताकि दशक से ज्यादा समय से चली आ रही बिजली की समस्या से उन्हें राहत मिल सके.

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बिजली के खंबे लगे है और बिजली भी है लेकिन लो-वोल्टेज के कारण अंधेरे जैसी स्थिति है, यहां तक की मिल रही बिजली से मोबाईल तक चार्ज नहीं हो पाता है, बावजूद इसके बिजली विभाग द्वारा मनमाना बिल थमा दिया जाता है और बिल भुगतान करने के लिए दबाव बनाया जाता है. लगभग एक दशक से ज्यादा समय से व्याप्त समस्या को लेकर क्षेत्रीय नेताओं के साथ ही प्रशानिक अमले को भी इसकी शिकायत की गई, लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया. जिसके कारण आज पहली बार वह जिला मुख्यालय में कलेक्टर साहब को अपनी समस्या बताने पहुंचे है, हमें उम्मीद है कि कलेक्टर साहब हमारी समस्या को जानने के बाद उसका हल निकालकर हमारी सालों पुरानी समस्या से निजात दिलायेंगे और यदि हमे यहां से भी निराशा हाथ लगती है तो आगामी समय में इस समस्या को लेकर सड़क पर उतरकर ग्रामीण आंदोलन करने मजबूर होंगे.  

Web Title : NAXAL AFFECTED VILLAGE NALLEZARI HAS BEEN ELECTRIFIED WITH SHOW PIECES, VILLAGERS STRUGGLING WITH LOW VOLTAGE AND ARBITRARY BILLS FOR MORE THAN A DECADE, NOW EXPECTING COLLECTOR