नक्सल प्रभावित लांजी थाना के बिलालकसा जंगल में मिला नक्सली डंप, एसपी ने कहा कि आईईडी बनाने में उपयोग होने वाली मिली सामग्री

  • बालाघाट. जिले में बीते दिनो हार्डकोर ईनामी महिला नक्सली को बालाघाट पुलिस ने साजंती गिरफ्तार किया था. जिसके बाद 15 सितंबर को बालाघाट पुलिस को नक्सली उन्मूलन अभियान में एक बड़ी कामयाबी मिली है. जिसमें बालाघाट पुलिस ने लांजी थाना क्षेत्र के बिलालकसा जंगल क्षेत्र से आईईडी बनाने में उपयोग होने वाली सामग्री को नक्सली डंप में बरामद किया है.
  • मिली जानकारी अनुसार जिले के लांजी थाना क्षेत्र अंतर्गत हॉकफोर्स और बीडीडीएस की टीम सर्चिंग में थी. इस दौरान ही बिलालकसा जंगल क्षेत्र में बीडीडीएस की सहायता से नक्सली डंप का पता चला. जिसे सुरक्षित तरीके से नक्सलियों ने गढ्ढा खोदकर छिपाया गया था. जिसे सर्चिंग टीम में लगे जवानो ने खोदकर बाहर निकाला. जिसमें जवानो को 8 किलो लोहे की स्पिलंटर, 15 बिजली के स्वीच, नक्सल साहित्य, लाल रंग का झंडा और पिट्ठु बैग मिला है. जिसे सुरक्षाबलांे की टीम ने बरामद किया. इस मामले में लांजी थाना में नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है.
  • पुलिस ने बताया कि हॉकफोर्स और बीडीडीएस की टीम ने जो नक्सली डंप बरामद किया है, उसमें जो सामग्री मिली है. उसका उपयोग नक्सली आईईडी बनाने में कर सकते थे. ताकि सुरक्षाबलों और आम नागरिकों को जान-माल का नुकसान पहुंचा सके. नक्सलियों के विस्फोटक डंप बरामद होने से नक्सलियों के मंसुबो में पानी फिर गया है. नक्सली डंप मिलने के बाद क्षेत्र में सर्चिंग अभियान को बढ़ा दिया गया है.
Web Title : NAXAL DUMP FOUND IN BILALKASA FOREST UNDER NAXAL AFFECTED LANJI POLICE STATION, SP SAID THAT MATERIAL USED IN MAKING IEDS WAS FOUND