महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस पर बोले जिला पंचायत अध्यक्ष, लाडली बहनों से कहा 15 सौ के लिए बच्चों का भविष्य खराब मत करों

लालबर्रा. प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी लाडली बहनो को जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राटसिंह सरस्वार ने कहा कि वह 15 सौ के लिए अपने बच्चों का भविष्य बर्बाद ना करे.  

दरअसल, लालबर्रा के औहल्याकन्हार में महिला कांग्रेस का स्थापना दिवस आयोजित किया गया था. जिसमें वह महिला कांग्रेस की बहनों को संबोधित कर रहे थे. यहां उन्होंने कहा कि कांग्रेस से इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री तो प्रतिभा पाटिल राष्ट्रपति रही. कांग्रेस ने हमेशा महिलाओं को आगे बढ़ाया है लेकिन भाजपा महिलाओं का उपयोग करती है. चाहे स्व-सहायता समूह के माध्यम से हो या फिर लाडली बहना के माध्यम से. लाडली बहना योजना, महिलाओं को कमजोर करने की एक कड़ी है. ऐसा कोई देश नहीं है जो घर बैठे किसी को पैसा देता है. कहीं ना कहीं इससे महिलाओं की आदत बिगड़ेगी. 15 सौ के भरोसे में महिलाएं, अपने बच्चों का भविष्य खराब कर रही हैं.  

सरकार का ध्यान सिर्फ महिलाओं के वोटो पर है, लेकिन बहुत गंभीरता से सोचना है कि हमारे लिए 15 सौ रुपए महत्वपूर्ण है या हमारे पति और बच्चों को काम ज्यादा आवश्यक है. यह अब ट्रेंड बन गया है. अब महाराष्ट्र में चुनाव है वहां पे अब 15 सौ रुपए चालू हो गया है. पहले भाजपा ने, कांग्रेस के विधायकों को खरीदकर कांग्रेस की सरकार को गिराया. अब वह महिलाओं को 15 सौ रूपए का प्रलोभन देकर सरकार बनाने की सोच रहे है. उन्होंने कहा कि प्रदेश कर्ज में है, कोई नए उद्योग नहीं खुल रहे है, ना ही कोई विकास कार्य हो रहे है, क्योंकि सरकार के पास देने के लिए पैसे नहीं हैं. पंचायतों में पैसा आना बंद हो गया है.  

15 सितंबर को ग्राम पंचायत औल्याकन्हार सरपंच प्रेमलता बिसेन के निवास स्थान पर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया गया. जिसमें प्रमुख रूप से मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्षक्ष सम्राट अशोकसिंह सरस्वार, महिला कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मी वाघाड़े, विनीता सोनी, रंजना चौहान, सरपंच वंदना बिसेन सहित क्षेत्रीय पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे.  

इस दौरान महिला कांग्रेस को  पार्टी से मिले दिशा निर्देश के तहत महिलाओ से ऑनलाइन सदस्यता लेने की अपील की गई. महिला कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मी वाघाड़े ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा और प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष विभा पटेल के निर्देशानुसार 15 सितंबर को महिला कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया गय. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने वेबसाइट जारी की है, जिसमें, महिलाओं को महिला कांग्रेस की आनलाइन सदस्यता कराई जाएगी. महिला कांग्रेस आगामी दिनों में घर-घर जाकर पार्टी कि रीति-नीति के बारे में महिलाओं को बताकर उन्हें जोड़ने का काम करेगी.  


Web Title : ON THE FOUNDATION DAY OF MAHILA CONGRESS, DISTRICT PANCHAYAT PRESIDENT TOLD THE BELOVED SISTERS NOT TO SPOIL THE FUTURE OF CHILDREN FOR 1500