प्रगति रिपोर्ट पर टिका पटवारियों का वेतन, कलेक्टर ने एसडीएम को दिए निर्देश, पटवारियों की प्रगति रिपोर्ट नहीं तो वेतन नहीं

बालाघाट. कलेक्टर मृणाल मीणा ने शनिवार को वीसी के माध्यम से राजस्व महाअभियान की समीक्षा की. कलेक्टर मीणा ने नक्शा अद्यतन, समग्र ईकेव्हाइयसी के कार्यो की समीक्षा करते हुए तहसीलदारो को निर्देशित किया है कि सभी पटवारियों को पूरी तन्मयता के साथ कार्य करवाए. उन्होंने एसडीएम और तहसीलदार से कहा कि जिस भी पटवारी की रिपोर्ट पर्याप्त प्रगति अच्‍छी नही रहें. उनके वेतन रोके जाने में कोताही नहीं बरते. महाअभियान 31 अगस्त संचालित किया जाना है. इसके समापन तक पर्याप्त प्रगति नही होने पर संबंधित अधिकारियों पर बड़ी कार्यवाही के भी संकेत दिए है.  

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिले की स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त की जा सकें. बैठक में कलेक्टर मीणा ने रिकार्ड दुरुस्तीकरण, नामांतरण, नक्शों की तरमीम उठाने के कार्यो की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि अपने कार्य में तेजी से प्रगति लाना होगा. कलेक्टर मीणा ने अपर कलेक्टर श्री धुर्वे से कहा कि सभी तहसीलवार राजस्व कार्यो को की निरंतर समीक्षा करते रहे. जिस भी तहसीलदार की प्रगति कम हो तो तुरंत जानकारी दे और आवश्यकता होने पर कार्यवाही प्रस्तावित करें.

कलेक्टर मीणा ने राजस्व अधिकारियो की बैठक में तहसीलवार, आरसीएमएस नामांतरण, आरसीएमएस रिकार्ड दुरस्ती, प्रकरणों के पेंडिग कार्यो की समीक्षा कर जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि लंबित प्रकरणों का निराकरण किया करें. इस दौरान पीएम किसान सम्मान निधि योजना में ईकेव्हाययसी की जानकारी और लंबित कार्यो की समीक्षा करते हुए कहा कि किसी की डेथ हो गई हो, या किसी कारण अपात्र हो गये हो इसको लेकर पोर्टल में अपडेट कराए. जो लोग जिले से बाहर चले गये है, वे लोग अब त्यौहारों में खेती के समय में अपने घर पहुंचे है, तो उन हितग्राहियों से डाक्युमेंट लेकर प्रकरणों को दुरस्त करें.  कलेक्टर मीणा ने मासिक बैठक के उपरांत भू-राजस्व वसूली के संबध में प्रकरणों से संबंधित पें‍डेंसी को जल्द‍ निराकरण करने और वसूली के कार्य पूर्ण रूप करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अभियान में कार्यों को गंभीरता से करें. खानापुर्ति करने की आदत छोड़कर वास्तविक कार्य को महत्व देने के निर्देश दिए है.  


Web Title : PATWARIS SALARY HINGES ON PROGRESS REPORT, COLLECTOR GIVES INSTRUCTIONS TO SDM, NO SALARY IF PROGRESS REPORT OF PATWARIS