रिंग-रोड और सरेखा ओवर ब्रिज का जल्द होगा निर्माण-सुरजीतसिंह ठाकुर

बालाघाट. भाजपा नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह ठाकुर ने प्रेस को जारी किये गये बयान में बताया कि बीते कुछ दिनों से रिंग रोड निर्माण को लेकर नगर में सरगर्मी तेज है, लोगों द्वारा कई तरह की प्रतिक्रियायें दी जा रही है, जबकि क्षेत्रीय विधायक एवं पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन रिंग रोड, ओवर ब्रिज, नेशनल हाईवे निर्माण को लेकर संवेदनशील है और जब उनके सामने डेंजर रोड बायपास मार्ग का मामला आया था, तब ही उन्होंने स्पष्ट किया है कि हमारी प्राथमिकता रिंग-रोड है, जिसे जल्द सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन के साथ मिलकर इन सभी प्राथमिक कार्य को अमलीजामा पहनाकर कार्य प्रारंभ किया जायेगा. जिससे इसको लेकर कोई भी किसी भी प्रकार की कोई शंका न पाले. पेड़ों को संरक्षित करते हुए डेंजर रोड को सिर्फ विकल्प के तौर पर उपयोग किया जायेगा. रिंग रोड निर्माण हमारी प्राथमिकता है, जिसको लेकर जिला प्रशासन, एनएचएआई एवं एमपीआरडीसी के अधिकारी और बुद्धिजीवियों के साथ बैठकर रूपरेखा तैयार की जा रही है, जल्द ही इसका प्रोजेक्ट तैयार कर सही विकल्प हमारे सामने होगा.  

उन्होंने कहा कि विधायक बिसेन ने रिंग रोड को लेकर पहले दिन से ही कहा है और यहां सभी कार्य उनके संकल्प में हैं, जिसे जल्द पूर्ण करा लिया जायेगा. रिंग रोड के अंतर्गत वैनगंगा नदी में भी उच्च स्तरीय पुल का निर्माण भी  किया जायेगा. इसके साथ ही नगर में हो रही दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जयस्तंभ चौक से गर्रा चौक तक वन-वे मार्ग का निर्माण, आंबेडकर चौक से सरेखा तक का मार्ग चौड़ीकरण कर यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना भी प्रमुख प्राथमिकता है. साथ ही बालाघाट नगर में जल निकासी के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जा रही है, साथ ही अविकसित कालोनियां, जहां सड़क नाली निर्माण नहीं होने के कारण जलनिकासी नहीं हो पा रही है, उन कालोनाइजरों पर भी सख्त कार्यवाही की जायेगी.

सरेखा रेल्वे क्रासिंग में बनेगा ओवर ब्रिज

नगर अध्यक्ष श्री ठाकुर ने बताया कि सरेखा रेल्वे क्रासिंग ओवर ब्रिज की मांग भी लंबे समय से की जा रही है, जिस पर जल्द कार्य प्रारंभ किया जायेगा. उक्त ओवर ब्रिज प्रस्तावित है, जो विधानसभा चुनाव के पूर्व इसका एक प्रारूप तैयार है, जिसकी प्रारंभिक लागत लगभग 77 करोड़ अनुमानित की गई है. उक्त ओवर ब्रिज की लम्बाई लगभग 900 मीटर होगी,वहीं गोंदिया की ओर से आने वाला भारत माला प्रोजेक्ट के अंतर्गत नेशनल हाईवे रोड, जिसमें रजेगांव से बालाघाट -मण्डला एनएच क्र. 543 घोषित हो गया है. जिसके निर्माण की प्राथमिक तैयारियां जारी हैं वहीं बालाघाट से सिवनी मार्ग भी प्रस्तावित है जिसका भी निर्माण किया जायेगा. ठाकुर ने बताया कि इन सभी कार्यो की स्वीकृति के लिए पूर्व मंत्री विधायक गौरीशंकर बिसेन, मंत्री रामकिशोर कावरे, सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन एवं भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश भटेरे द्वारा जल्द ही मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चौहान एवं केन्द्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात कर कार्यों को मूर्त स्वरूप दिया जायेगा.


Web Title : RING ROAD AND SAKHA OVER BRIDGE TO BE CONSTRUCTED SOON SURJEET SINGH THAKUR