उपसरपंच दंपत्ति से हुई दिनदहाड़े लूट पुलिस के लिए बनी चुनौती, आरोपियांे का अब तक कोई सुराग नहीं

लालबर्रा. 19 सितंबर की दोपहर दिन-दहाड़े बघोली उपसरपंच देवराम महेरकर और उनकी पत्नी के साथ हुई 3 लाख 40 हजार रूपये लूट मामले में दो दिन बीत जाने के बाद भी कोई पुलिस के पास कोई सुराग नहीं है. घटना के बाद संदिग्धों से पूछताछ में पुलिस के लिए बेनतीजा रही. हालांकि पुलिस का कहना है कि लगातार मामले में पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है, वहीं पुलिस ने टीम को नागपुर और छिंदवाड़ा भी रवाना किया है. सूत्रो की मानें तो पुलिस के हाथ कुछ सुराग लगे है, जिसके आधार पर पुलिस, अपनी विवेचना में आगे बढ़ रही है.  

वहीं दूसरी ओर दिन दहाड़े अज्ञात लूटेरो के हाथो से लूटे गये उपसरपंच देवराम महेरकर और उनकी पत्नी घटना के बाद से बदहवास है और वह थाना आकर पुलिस से लगातार आरोपियों के बारे में पता कर रहे है.  

गौरतलब हो कि 19 सितंबर की दोपहर बघोली उपसरपंच देवराम महेरकर अपनी पत्नी के साथ सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा लालबर्रा से 3 लाख 40 हजार रुपयें निकाल कर घर जा रहे थे. तभी बघोली मार्ग पर ढालसिंह बिसेन के खेत के पास 

मोटर सायकिल से आए दो नकाबपोश लूटेरो द्वारा उन्हें भय दिखाकर उनके पास रखे 3 लाख 40 हजार रूपये से भरे बैग को लूटेरे दिन-दहाड़े लूटकर फरार हो गये. जिसके बाद से पुलिस आरोपियों की पतासाजी में सरगर्मी से जुटी है. घटना के बाद पुलिस को लालबर्रा के प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में पीड़ित दंपति का बैंक से रैकी कर रहे लुटेरे दिखाई तो रहे है लेकिन अब तक पुलिस की पकड़ से आरोपी दूर है.  

यह लालबर्रा क्षेत्र में लूट की तीसरी बड़ी वारदात है, जिसके आरोपी अभी भी पुलिस पकड़ से दूर है, जबकि इसी साल हुई दो लूट की घटनाओ में भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है.  

इससे पूर्व 20 जनवरी 2023 की रात्रि लालबर्रा में ओरियंटल कॉलेज के संचालक हुकुमचंद हनवत के दामाद की कनपटी पर बंदूक तानकर अज्ञात नकाबपोश शख्स ने घर से डेढ़ से पौने दो लाख रूपये नगद और सोने की चेन लूटकर फरार हो गये थे. 28 जुलाई की रात्रि लगभग 8 से 8. 30 बजे लालबर्रा थाना अंतर्गत ग्राम मोहगांव धपेरा निवासी हार्डवेयर व्यापारी आशाराम बसेने की पत्नी के आंखों में अज्ञात नकाबपोश दो लुटेरों ने मिर्ची झोंककर और सिर पर हथौड़ा मारकर घायल कर लगभग पौने दो लाख रुपये लूटकर फरार हो गये. दोनो ही मामलो में अब तक आरोपियो का सुराग नहीं लग पाया है जो की लालबर्रा पुलिस के लिए अब तक चुनौती साबित हो रहीं है. इस मामले में तो हार्डवेयर व्यवसायी ने लूटेरांे का पता बताने वालों को ईनाम देने की भी घोषणा कर रखी है.  

इनका कहना हैं

हमारी टीम द्वारा आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रहीं है. आरोपियो की तलाश में पुलिस टीम को नागपुर और छिंदवाड़ा भी भेजा गया है.  

शिवपूजन मिश्रा, थाना प्रभारी 


Web Title : ROBBERY OF DEPUTY SARPANCH COUPLE IN BROAD DAYLIGHT POSES CHALLENGE FOR POLICE, NO CLUE YET OF ACCUSED