सरेखा रेलवे फाटक बंद, वाहनों को डायवर्ट मार्ग दिखाने लगे पुलिस और यातायात कर्मी, जल्द ही बैहर रोड पर चलेगा अतिक्रमण का बुलडोजर

बालाघाट. सरेखा रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण में जनसुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सरेखा रेलवे फाटक बंद होने के आदेश के बाद 05 फरवरी से फाटक पर भारी और हल्के वाहनों का आावगमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. वहीं केवल दुपहिया, सायकिल और पैदल राहगीर ही क्रार्सिग पार कर पा रहे है.  सरेखा रेलवे क्रार्सिंग मार्ग को आगामी 7 फरवरी से 5 अप्रैल तक पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा. पूरी तरह से आवागमन को बंद किए जाने के पूर्व 5-6 फरवरी को ट्रायल बेस पर रास्ते बंद होने से वाहनों के डायवर्ट की स्थिति देखी जा रही है, जिसके लिए बकायदा जगह-जगह पर पुलिस और यातायात कर्मियों को तैनात किया गया है. जहां से यातायात कर्मी वाहनों को डायवर्ट मार्ग सुझा रहे है.  

गौरतलब हो कि सरेखा रेलवे ओवरब्रिज का काम, क्रार्सिंग से भारी आवाजाही के चलते धीमे चल रहा था. जिसे गति दिए जाने को लेकर सेतु विभाग और निर्माण एजेंसी लगातार, प्रशासन से चर्चारत थी. वहीं रेलपातो पर ओवरब्रिज बनाने की भी मेट मशीन पहुंच जाने से काम का गति देने, प्रशासनिक निर्देश के तहत सरेखा रेलवे क्रार्सिंग मार्ग को बंद कर दिया गया है.  जिसके चलते वारासिवनी, लालबर्रा और इससे आगे जाने वाले वाहनांे को नवेगांव से गोंगलई होते हुए डेंजर रोड से वैनगंगा पुल की ओर डायवर्ट किया गया है. जबकि लामता, बैहर की ओर जाने वाले वाहनों को सरेखा बायपास से बैहर रोड की ओर डायवर्ट किया गया है. वहीं दुपहिया वाहनों को फिलहाल क्रार्सिंग मार्ग से आवागमन करने की सुविधा प्रदान की गई है, जिसे रेलवे कभी भी बंद कर सकता है या फिर अन्य जगह से आवागमन का विकल्प रख सकता है. जो निर्णय रेलवे और निर्माण एजेंसी को लिया जाना है.

बैहर रोड से अतिक्रमण हटाने होने लगी मुनादी, नापजोख के लिए प्रशासन ने तैयार की टीम

सरेखा रेलवे क्रार्सिंग के निर्माण के चलते लामता और बैहर की ओर जाने वाले मार्गो मंे वाहनों के परिवहन से बढ़ने वाले मार्ग पर यायायात दबाव को देखते हुए प्रशासन ने बैहर रोड में भी अतिक्रमण हटाए जाने की तैयारी शुरू कर दी है. जिसके तहत नगरपालिका के एनाउंसमेंट वाहन से सोमवार को एनाउंसमेंट किया गया. वहीं प्रशासनिक तौर पर इस मार्ग मंे अतिक्रमण को चिन्हित करने और नापजोख करने के लिए 8 सदस्यीय टीम बनाई गई है. जिसमें 03 आरआई और 5 पटवारी शामिल है.


Web Title : SAREKHA RAILWAY GATE CLOSED, POLICE AND TRAFFIC PERSONNEL STARTED SHOWING VEHICLES DIVERTED ROUTE, BULLDOZER OF ENCROACHMENT WILL SOON RUN ON BAIHAR ROAD