जिले में आज से छायेगा इंडिया लीग फुटबॉल मैच का रोमांच, आज होगा बालाघाट की द डायमंड रॉक फुटबॉल एकेडमी और शिलांग लाइजोग के बीच मैच

बालाघाट. जिले के फुटबॉल खिलाड़ियों को आज से तीन बार बालाघाट के मुलना फुटबॉल मैदान में पैरों के जादू का रोमांच देखने को मिलेगा. हीरो सेकंड डिवीजन लीग मैच के ग्रुप-बी के बालाघाट में खेले जाने वाले तीन मैच की शुरूआत आज 9 अप्रैल को सायंकाल 4 बजे द डायमंड रॉक फुटबॉल एकेडमी और शिलांग लाइजोंग के बीच कड़ा मुकाबला होगा.  9 अप्रैल से बालाघाट में इंडिया लीग फुटबॉल के तीन मैचों के आयोजन को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ अध्यक्ष त्रिलोकचंद कोचर, जिला फुटबॉल संघ सचिव सुनील यादव, बालाघाट की टीम को कोचिंग देने आये कोच चंदन राठौर और बॉबी एल नोंगबेट ने पत्रकारों से चर्चा की.

मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ अध्यक्ष त्रिलोकचंद कोचर ने बताया कि बालाघाट में द डायमंड रॉक फुटबाल एकेडमी में देश के कई राज्यों के युवा फुटबॉल खिलाड़ियों को प्रशिक्षित कर रहा है. बालाघाट में फुटबॉल को बढ़ावा देकर उसे एक नई पहचान बनाने के लिए वह सतत रूप से कार्य करते आ रहे है. फुटबॉल के दो वर्ल्ड कप और यूरो कप को देखने के बाद उनकी लालसा जागी कि वह बालाघाट में फुटबॉल को बढ़ावा दे और फुटबॉल के माध्यम से बालाघाट को एक नई पहचान दे. जिसका प्रथम प्रयास के रूप में जिले में द डायमंड रॉक फुटबॉल एकेडमी की स्थापना की गई और अब उनका प्रयास है कि द डायमंड रॉक फुटबॉल एकेडमी की टीम यूरो कप में हिस्सा ले. उन्होंने बताया कि आईपीएल की तर्ज पर हो रहे इंडिया लीग फुटबॉल मैच में मैच का रोमांच मैदान पर नजर आयेगा. जहां देश की तीन बड़ी टीमें बालाघाट की टीम से मैदान में भिड़ेगी. उन्होंने बताया कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य देश में राष्ट्रीयता के भाव के साथ खिलाड़ियों को आयोजन स्थल के संस्कृति, परंपरा से परिचित कराना है.

जिला फुटबॉल संघ सचिव सुनील यादव ने बताया कि द डायमंड रॉक फुटबॉल एकेडमी के सेकंड डिवीन इंडिया लीग के क्वालिफाई करने के बाद एकेडमी की टीम को इंडिया लीग में खेलने का अवसर मिला है. जिसमंे एकेडमी को लीग टूर्नामेंट में कुल 6 मैच खेलना है. जिसमें तीन मैच वह अपने होम ग्राउंड मंे खेलेगी. जिसका पहला मैच 9 अप्रैल को शिलांग लाइजोंग से होगा. जबकि दूसरा मैच 14 अप्रैल को ईस्ट बंगाल और तीसरा मैच यूनाईटेड स्पोटर््स कलकत्ता से बालाघाट में खेलेगी. जबकि 3 मैच कलकत्ता में खेलेगी. जहां वह एक मैच खेल चुकी है. जबकि दो मैच और खेलेगी.

मुख्य कोच चंदन राठौर और बॉबी एल नोंगबेट ने बताया कि बालाघाट में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है बशर्ते उन्हें बेहतर कोचिंग और एकेडमी की आवश्यकता है. जो डायमंड रॉक फुटबॉल एकेडमी उन्हें प्रदान कर रही है. हमारा प्रयास होगा कि हम यहां के खिलाड़ियों को एक बेहतर कोचिंग देकर युवा फुटबॉल खिलाड़ियांे को सर्वश्रेष्ठ बना सके.  प्रेसवार्ता के दौरान मैनेजर - मिलन नोंगखला, शिलांग कप्तान एटलांसन खर्माव, द डायमंड रॉक फुटबॉल एकेडमी कप्तान अभिजीत ईएम, फिजियो ऋषि बंशपाल, मैच कमिश्नर अमित धर और रेफरी रूपक मुखर्जी उपस्थित थे.


Web Title : THE DIAMOND ROCK FOOTBALL ACADEMY IN BALAGHAT AND SHILLONG LIJOG WILL TAKE ON EACH OTHER IN THE UPCOMING INDIA LEAGUE FOOTBALL TOURNAMENT.