गोवारी समाज का श्रद्वाजंलि एवं युवक-युवती परिचय सम्मेलन 22 नवंबर को

बालाघाट. नागपुर में गोवारी समाज को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिलाने शहीद हुए आंदोलनकारियों को श्रद्वाजंलि और समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन आगामी 22 नवंबर को बालाघाट आयोजित किया जायेगा. यह जानकारी जिला गोवारी समाज जिलाध्यक्ष कमलकिशोर राऊत ने जारी बयान में दी.  

जिलाध्यक्ष कमलकिशोर राऊत ने बताया कि गोवारी समाज को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मांग को लेकर नागपुर में 23 नवंबर 1994 को गोवारी समाज द्वारा बड़ा आंदोलन किया गया था. जिसमें नागपुर पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही में 114 लोग शहीद हो गये थे. जिसके बाद से प्रतिवर्ष नवंबर को गोवारी समाज, समाज की प्रमुख मांग को लेकर सामाजिक आंदोलन में शहीद हुए समाज के लोगों को श्रद्वाजंलि देता है, इसी कड़ी में जिला गोवारी समाज द्वारा एक दिन पूर्व 22 नवंबर को सामाजिक मांग को लेकर शहीद हुए समाज के लोगों को श्रद्वाजंलि दी जायेगी. साथ ही इसी दिन समाज के युवक, युवतियों का परिचय सम्मेलन भी आयोजित किया गया है.

उन्होंने बताया कि श्रद्वाजंलि कार्यक्रम और युवक-युवती परिचय सम्मेलन को लेकर सामाजिक पदाधिकारी के निज-निवास पर कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए आयोजित की गई थी. जिसमें समाज के चुनिंदा प्रतिनिधियों में संरक्षक कैलाश नेवारे, जितेन्द्र सोनवाने, नगर अध्यक्ष सुनील भातपीरे, मानिकलाल बगारे, गांधी राऊत, बिट्टु राऊत, सुश्री वंदना आसने, श्रीमती नमिता ठाकरे मौजूद थी.  

Web Title : THE LABOUR AND YOUNG GIRL INTRODUCTION CONFERENCE OF GOWARI SAMAJ ON 22ND NOVEMBER