3 नये कोरोना पॉजिटिव मिलाकर जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 5

बालाघाट. जिले में एक के बाद एक और फिर सीधे तीन मरीजों के कोरोना पॉजिटिव आने की खबर ने लोगों को चिंता में डाल दिया है, विगत काफी समय से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या शून्य आ रही थी. जिसके बाद बिना हिस्ट्री के पहले आये कोरोना पॉजिटिव मरीज के बाद पुणे से आये कोरोना पॉजिटिव मरीज के सामने आने के बाद संख्या के एकाएक बढ़ने से न केवल स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है बल्कि जिले में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकड़े में भी ईजाफा हो गया है. बताया जाता है कि जो नये 3 मरीज मिले है, वह पुणे से आये कोरोना पॉजिटिव मरीज के ही परिवार के सदस्य है.  

30 सितम्बर को जिले के 03 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इन मरीजों को होम आईसोलेशन में रखकर उनका उपचार किया जा रहा है. यह तीन मरीज पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आये मरीज के परिजन हैं, जिसमें मरीज की पत्नी एवं दो बच्चे शामिल है. इस प्रकार जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 05 पर पहुंच गई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि बालाघाट जिले में 30 सितम्बर तक कुल 9104 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से 9029 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. 05 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का होम आईसोलेशन में ईलाज चल रहा है. जिले मे 30 सितम्बर तक 70 मरीजों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है. बालाघाट जिले में 30 सितम्बर तक कोरोना टेस्ट के लिए 02 लाख 69 हजार 52 सेंपल लिए जा चुके हैं. जिले के अस्पतालों में कोरोना का संभावित कोई भी मरीज भर्ती नहीं हैं. 30 सितम्बर को कोरोना टेस्ट के लिए 954 सैंपल एकत्र किए गए हैं और 937 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है.


Web Title : THE NUMBER OF POSITIVE PATIENTS IN THE DISTRICT HAS INCREASED BY ADDING 3 NEW CORONA POSITIVE PATIENTS 5