ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी मामले में दो गिरफ्तार, फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस, प्रायवेट ठेकेदार के आदमियों ने चुराये थे सिलेंडर, बीमार परिजन के लिए निजी आदमी ने चोरी से लिया था सिलेंडर

बालाघाट. जिला चिकित्सालय से लगभग 20 से 25 सिलंेडर मामले में कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये दोनो ही आरोपी प्रायवेट ठेकेदार द्वारा अस्पताल में वार्ड ब्यॉय के रूप में रखे गये थे. हालांकि इनसे पुलिस को एक ही सिलेंडर मिला है. बताया जाता है कि किसी प्रायवेट व्यक्ति ने अपने बीमार परिजन के लिए प्रायवेट वार्ड ब्यॉय से संपर्क किया. जिसे महंगे दामो में वार्ड ब्यॉय ने ऑक्सीजन सिलेंडर कक्ष से चुराकर प्रायवेट आदमी को बेचा था. जिसमें पुलिस ने प्रायवेट ठेकदार द्वारा अस्पताल में वार्ड ब्यॉय के रूप में रखे गये दो आरोपी ओमप्रकाश पांचे और गोविंद मरार को धारा 457, 380 की धाराओ में गिरफ्तार किया है. जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है.  

गौरतलब हो कि सहायक कलेक्टर दलीप कुमार द्वारा जब 23 अप्रैल को जिला चिकित्सालय में जांच की गई तो पाया कि आक्सीजन के डी-टाईप 20 सिलेंडर कम पाये गये है. इस पर उनके द्वारा गायब पाये गये सिलेंडर के यूनिक नंबर सहित जांच प्रतिवेदन तैयार कर कलेक्टर दीपक आर्य के समक्ष कार्यवाही के लिए प्रस्तुत किया गया था. जिसमें कलेक्टर  आर्य ने जिला चिकित्सालय से आक्सीजन सिलेंडर के गायब होने को गंभीरता से लिया है और बालाघाट तहसीलदार एवं टीआई को निर्देशित किया है कि वे इन गायब आक्सीजन सिलेंडर के यूनिक नंबर से उनका तत्काल पता लगायें. जिस किसी भी व्यक्ति के पास इन यूनिक नंबर वाले गायब ऑक्सीजन सिलेंडर पाये जायें उन्हें तुरंत जिला चिकित्सालय वापस लायें. यह सिलेंडर जिस किसी भी व्यक्ति के पास पाये जायेंगें उसके विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर रासुका के अंतर्गत तत्काल कार्यवाही की जायेगी. जिला चिकित्सालय बालाघाट से आक्सीजन सिलेंडर के गायब होने में जिस किसी भी कर्मचारी की संलिप्तता पाई जायेगी उसे तत्काल पद से पृथक करने की कार्यवाही की जायेगी और उसके खिलाफ भी रासुका के अंतर्गत कार्यवाही की जायेगी.

प्रारंभिक जांच में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें और अन्य आरोपी फरार बताये जा रहे है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. हालांकि अभी पुलिस ने आरोपियों के तहत चोरी की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है, पुलिस का मानना है कि आरोपियों से पूछताछ में और सिलेंडर की चोरी का पता लग सकता है. जिला अस्पताल से ऑक्सीजन के डी-टाईप 20 सिलेंडर चोरी मामले में जांच कर रही कोतवाली पुलिस ने एक सिलेंडर को जब्त किया है.  

इनका कहना है

जिला अस्पताल से ऑक्सीजन के डी-टाईप लगभग 20 से 25 सिलंेडर के चोरी मामले में जांच के दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें संलिप्त फरार आरोपी की तलाश की जा रही है. ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी मामले में गिरफ्तार किये गये दोनो आरोपियों के पास से एक सिलेंडर जब्त किया गया है. जिन्होंने अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर रखे कमरे से एक सिलेंडर चोरी कर किसी प्रायवेट व्यक्ति को बेचा था. अन्य चोरी सिलेंडर को लेकर आरोपियों से पूछताछ जारी है. आरोपी अस्पताल में वार्ड ब्यॉय के पद पर कार्य कर रहे थे. जो प्रायवेट ठेकेदार के आदमी थे.  

मंशाराम रोमड़े, थाना प्रभारी, कोतवाली थाना


Web Title : TWO ARRESTED IN OXYGEN CYLINDER THEFT CASE, POLICE ON THE LOOKOUT FOR ABSCONDING ACCUSED, PRIVATE CONTRACTORS MEN STOLE CYLINDERS, PRIVATE MAN STOLE CYLINDERS FOR SICK FAMILY