समाज से बहिष्कृत करने से एक परिवार के पुरूष का बिगड़ा मानसिक संतुलन, दूसरे से मांग रहे 3 लाख, नौकरी के नाम पर खैरलांजी और बालाघाट की 2 महिला पर धोखाधड़ी का आरोप

बालाघाट. 13 जून मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनसुनवाई का आयोजन किया गया. जहां अधिकारियों ने समस्या लेकर आये आवेदकों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनका त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये. जनसुनवाई में 58 आवेदक अपनी समस्यायें लेकर आये थे.

जनसुनवाई में लालबर्रा तहसील के ग्राम बेलगांव का यशवंत माने शिकायत लेकर आया था कि उनके गांव की अनिता बोरकर शासकीय प्राथमिक शाला मात्र 400 मीटर की दूरी पर पक्‍की शराब बेचने का व्‍यवसाय करती है. जिसके कारण स्‍कूल में पढ़ने वाले बच्‍चों पर गलत असर पड़ रहा है. अतः गांव में शराब के धंधे को रोका जाये. बालाघाट तहसील के ग्राम पचपेढ़ी की विनीता रहांगडाले शिकायत लेकर आई थी कि उसके पति संजय का गांव के टेकराम रहांगडाले से नाली का पानी निकाले जाने को लेकर विवाद हो गया था. जिस पर उसे एवं उसके पति को समाज से बहिष्‍कृत कर दिया गया है. एक बाद उनके द्वारा 500 रुपये का जुर्माना भरा जा चुका है. लेकिन इसके बाद पुनः 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. विनीता एवं उसका पति संजय मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं और 500 रुपये की राशि जमा करने में समर्थ नहीं है. इसके कारण उसका पति मानसिक रूप से परेशान होकर 09 जून को बिना बताये लापता हो गया. 11 जून को पुलिस में पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने पर पति मिल गया है, लेकिन उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है. अतः उन्‍हें समाज से बहिष्‍कृत करने वाले लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की जाये.

खैरलांजी तहसील के ग्राम नवेगांव की ओमेश्‍वरी गौतम शिकायत लेकर आयी थी कि खैरलांजी की मनीषा डोंगरे ने बालाघाट की अर्चना जैतवार के साथ मिलकर उसे नौकरी दिलाने के नाम पर 02 लाख 50 हजार रुपये ले लिये हैं और अब वह रुपये वापस नहीं कर रही है. अतः उसके रुपये वापस दिलाये जायें. खैरलांजी तहसील के ग्राम चिखलाबांध की सुखवंता बाई बिठले शिकायत लेकर आई थी कि 03 मई 2022 को गांव द्वारका पटेल के पुत्र विवेक पटेल के आशिर्वाद समारोह कार्यक्रम में उसे एवं उसके पति खेलमाल को आमंत्रित किया गया था, लेकिन जब वे समारोह में पहुंचे तो उनसे कहा गया कि तुम जात के बाहर हो, समाज में आने के लिए 03 लाख रुपये देना पड़ेगा, यह कह कर उन्‍हें भगा दिया गया. अतः उन्‍हें सामज से बाहर करने वाले एवं अपमानित करने वाले लोगों पर कानूनी कार्यवाही की जाये.


Web Title : TWO WOMEN FROM KHAIRLANJI AND BALAGHAT HAVE BEEN ACCUSED OF CHEATING A MAN OF A FAMILY FOR ALLEGEDLY DEMANDING RS 3 LAKH FROM ANOTHER DUE TO HIS EXCLUSION FROM SOCIETY.