विहिप ने की महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़ा के संतों की हत्या करने वालों पर कार्यवाही की मांगंग

बालाघाट. वर्तमान समय में कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन है, बावजूद इसके एकत्रित हुई भीड़ ने जूना अखाड़ा के संतों एवं ड्रायवर की बेरहमी पूर्वक पीटकर हत्या कर दी. इस मामले के आरोपियों

के खिलाफ तत्काल कार्रवाई किए जाने और मारपीट के दौरान मूकदर्शक बने पुलिसकर्मी एवं स्थानीय अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग को लेकर 27 अप्रैल सोमवार को विश्व हिंदू परिषद ने कलेक्टर दीपक आर्य को राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा हैं.

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सह मंत्री ललित पारधी एवं जिलाध्यक्ष हीरासिंघ भाटिया ने बताया कि 16 अप्रैल की रात पालघर जिले के गढ़चिचले गांव में वहां से गुजर रहे जूना अखाड़े के महंत कल्पवृक्ष महाराज, सुशील महाराज के साथ ड्रायवर निलेश की गांव के लोगों ने लाठी, पत्थर से पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी है. उन्होंने बताया की रात 9 बजे से लेकर रात 12 बजे तक संतों और चालक पर भीड़ का हमला होता रहा और इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी और प्रशासनिक अधिकारी मूकदर्शक बनकर खड़े रहे. उन्होंने बताया कि वायरल विडियो से स्पष्ट है कि लोगों द्वारा संतो प र किये गये हमले को बचाने का पुलिसकर्मियों ने कोई प्रयास नहीं किया न ही वरिष्ठ अधिकारियों को इस घटना की जानकारी दी.  

विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने बताया कि पालघर जिले के आसपास ऐसे कई गांव ह,ै जो वामपंथियों के गढ़ बनते जा रहे है और इन गांवों में राष्ट्र विरोधी, हिंदू विरोधी घटनाएं और ताकते बढ़ती जा रही है. उन्होंने

बताया कि षडयंत्र पूर्वक वहां के क्षेत्र के लोगों को हिंदू धर्म विरोधी के रुप में खड़ा किया जा रहा है. जिसके कारण आने वाले समय में स्थिति और भी खराब हो सकती है. विश्व हिंदू परिषद इस घटना की घोर निंदा करता है. इस मामले में महाराष्ट्र सरकार की भूमिका भी संदिग्ध है. हमारी महामहिम राष्ट्रपति मांग है कि इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जायें राष्ट्र विरोधी, हिंदू विरोधी ताकतों को पकड़कर कड़ी सजा दिलाई जाये, जिससे की भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके. इस दौरान जिला मंत्री चंदर दमाहे, नगर मंत्री माही चौहान सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे.


Web Title : VHP SEEKS ACTION AGAINST THOSE WHO MURDERED SAINTS OF JUANA AKHARA IN PALGHAR, MAHARASHTRA