रामपायली मेले से घर लौट रही महिला की निर्मम हत्या, तमंचा अड़ाकर मनचले युवक ने पति के सामने पत्नी पर किए चाकु से कई हमले, आरोपी मनचला युवक गिरफ्तार

बालाघाट. कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले जिले के प्रसिद्ध रामपायली मेले में बीते 07 दिसंबर की रात्रि लगभग उस समय सनसनी फैल गई, जब एक मनचले युवक ने पति के साथ मेला घूमने के बाद घर लौट रही पत्नी को पति के साथ तमंचा अड़ाकर रोका और चाकुआंे से गोदकर उसकी हत्या कर दी. जिसके बाद लोगों ने किसी तरह मनचले युवक को पकड़कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. घटना के बाद मेले में अफरातफरी मच गई. भगवान श्रीराम के पावनधाम रामपायली के इस प्रसिद्ध मेले में हत्या की वारदात ने लोगों को भयभीत कर दिया है.

घटनाक्रम के अनुसार महाराष्ट्र के नाकाडोंगरी निवासी दीपिका अग्रवाल की इसी वर्ष बीते जनवरी मंे रामपायली निवासी हार्डवेयर व्यवसायी प्रकाश अग्रवाल के पुत्र अक्षत अग्रवाल से विवाह हुआ था. जिसके बाद से उनका दांपत्त्य जीवन अच्छा चल रहा था. बीते 27 नवंबर से जिले के रामपायली में प्रसिद्ध कार्तिक पूर्णिमा का मेला लगा है, जहां बीती रात महिला दीपिका अग्रवाल, पति अक्षत अग्रवाल के साथ मंदिर में दर्शन किया और मेला घूमने के बाद वह पति के साथ स्कूटर से अपने घर लौट रही थी. इसी दौरान हत्यारे महाराष्ट्र के वाशिम निवासी 32 वर्षीय रामराव बंजारे ने पहले तमंचा निकाला और फिर चाकु की नोक से महिला के सीने और पेट में ताबड़तोड़ चाकु से हमला कर दिया. जिससे महिला, गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसे रामपायली अस्पताल से रिफर पर वारासिवनी ले जाया जा रहा था, इस दौरान ही उसकी मौत हो गई. घटना के बाद आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन उसके द्वारा एयरगन निकालकर लोगों को धमकाया जाने लगा, लेकिन लोगों ने किसी तरह उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. घटना की जानकारी के बाद एसडीओपी अभिषेक चौधरी और थाना प्रभारी सुनील बनेरिया सहित हमराह स्टॉफ घटनास्थल पहंुचा और मामले की तफ्तीश शुरू की. महिला के शव का आज पीएम करवाकर शव परिजनों को सौपा जाएगा.  

रामपायली मेले से घर लौट रही दीपाली अग्रवाल की महाराष्ट्र के वाशिम निवासी रामराव वंजारे द्वारा मदनलाल मेमोरियल स्कूल के सामने तमंचा अड़ाकर, चाकुओं से गोदकर हत्या किए जाने के मामले मंे पुलिस लगातार इंवेस्टीगेशन कर रही है. घटना के बाद लोगों द्वारा पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि महिला दीपाली और आरोपी युवक रामराव ने वर्धा से एग्रीकल्चर में ग्रेजुएशन किया था और दोनो ही एकदूसरे को पहचानते थे.   एसडीओपी अभिषेक चौधरी और थाना प्रभारी सुनील बनेरिया की मानें तो अब तक आरोपी से हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है लेकिन जो आरोपी ने पूछताछ में बताया है, उसके अनुसार यह पढ़ाई में ग्रेजुएशन के दौरान साथ पढ़े थे और दोनो एकदूसरे को जानते थे. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. वहीं घटना के बाद यह भी जानकारी सामने आ रही है कि बीते 08 दिनों से मेले में गुब्बारे बेचने के नाम पर युवक यही था और वह लगातार महिला के घर की रैकी कर रहा था. जब महिला पति के साथ बीते 07 दिसंबर को रामपायली मेला देखने पहुंची तो आरोपी, लगातार उसका पीछे करता रहा और जब दीपाली, पति के साथ घर लौट रही थी, तभी उसने मदनलाल मेमोरियल स्कूल के सामने घटना की वारदात को अंजाम दिया. .  इस मामले मंे थाना प्रभारी सुनील बनेरिया का कहना है कि गुब्बारे बेचने वाले युवक द्वारा विवाहित महिला की हत्या की गई है. आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है कि आखिर उसने हत्या क्यों की, जिसका जल्द ही खुलासा किया जाएगा. हत्या में प्रयुक्त हथियार चाकु को जब्त कर लिया गया है. वहीं मामला कायम कर जांच की जा रही है.


Web Title : WOMAN RETURNING HOME FROM RAMPAYALI FAIR, BRUTALLY MURDERED, MAN ATTACKED WIFE WITH KNIFE IN FRONT OF HUSBAND, ACCUSED MANCHALA YOUTH ARRESTED