शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की ओर से क्रिकेट प्रीमियर लीग (CPL) का आयोजन

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): ग्राम समाचार ,  देवघरः शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की ओर से क्रिकेट प्रीमियर लीग (CPL) का आयोजन दिनांक 01. 05. 2019 को स्थानीय के0के0एन0 स्टेडियम में किया जायेगा. इसका सफल आयोजन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से स्वीप कोषांग के वरीय प्रभारी पदाधिकारी-सह-उप विकास आयुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में आयोजित की गयी.

बैठक में CPL के आयोजन के स्वरूप की चर्चा करते हुए उप विकास आयुक्त ने बताया कि यह मैच आईपीएल के तर्ज पर आयोजित की जायेगी, जो पूर्ण रूप से मतदाता जागरूकता पर केन्द्रित होगी. ये चार टीमें प्रशासन एकादश, मीडिया एकादश, बैंक एकादश एवं डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन एकादश (डी0सी0ए0 एकादश) होंगे. यह मैच दिवा-रात्रि स्वरूप की होगी, जो अपराह्न 4ः00 बजे से आरंभ होकर रात्रि के 10ः00  बजे तक चलेगी. मैच के विजेता को 21,000 रूपये और उप विजेता को 11,000 रूपये पुरस्कार स्वरूप दिये जायेंगे. इसके अलावे मैन आॅफ द मैच को 5,000 रूपये और बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बाॅलर और बेस्ट फिलडर को 4,000-4,000 रूपये की राशि पुरस्कार स्वरूप दी जायेगी. दर्शकों के लिए भी पुरस्कार की व्यवस्था भी रहेगी. दर्शक दीर्घा में जाने वाले चैका-छक्का गेंदो को जो बेहतर तरीके से कैच करेंगे, उन्हें भी 2000 रूपये की राशि से पुरस्कृत किया जायेगा.

मैच के आरंभ के पूर्व सभी चारों टीमों के सभी खिलाड़ियों एवं अन्य मतदाताओं की एक मोटरसाईकिल रैली निकाली जायेगी, जो सामारहणालय परिसर से आरंभ होकर के0के0एन0 स्टेडियम पर समाप्त होगी और फिर मैच का आरंभ होगा. के0के0एन0 स्टेडियम में मैच के उद्घाटन हेतु स्वयं जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा एवं जिला के गणमान्य व्यक्ति शामिल रहेंगे. अलग-अलग टीमों के खिलाड़ी अलग-अलग रंगो के टी-शर्ट में  नजर आयेंगें. प्रशासन एकादश के लिए जहां सफेद रंग के टी-शर्ट निर्धारित किये गये हंै, वहीं मीडिया एकादश, बैंक एकादश एवं डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन एकादश (डी0सी0ए0 एकादश) के लिए क्रमशः नीला, पीला एवं लाल टी-शर्ट निर्धारित किये गये हैे. पहला मैच प्रशासन एकादश एवं मीडिया एकादश के बीच खेला जायेगा, जो अपराह्न 4ः00 बजे आरंभ होगी. दूसरा मैच बैंक एकादश एवं डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन एकादश (डी0सी0ए0 एकादश) के बीच होगा और यह संध्या 6ः00 बजे से आरंभ होगी, जो रात्रि 8ः00 बजे तक चलेगी. लीग मुकाबले के इन दोनो मैचो में जो दो टीमें विजयी होंगी, उनके बीच फाइनल मुकाबला खेला जायेगा. यह मतदाता जागरूकता मैच सम्पूर्ण रूप से मतदाताओं के रंग में रंगा होगा.

पूरे मैदान में मतदाता जागरूकता श्लोगन युक्त झंडे लगे रहेंगे ताकि पूरा मैदान मतदातााओं के मतदान के लिए अपील  करता हुआ दिखायी दें. विधि व्यवस्था संधारण के दृष्टिकोण से पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की जायेगी. साथ हीं ट्रैफिक व्यवस्था भी चाक-चैबंद रहेगी. कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार हेतु नोडल पदाधिकारी-सह-जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी को विशेष निदेश जारी किये गये हैं. इसके लिए होर्डिंग व फ्लैक्स जगह-जगह लगाने के निदेश दिये गये हैं.   बैठक में प्रशिक्षु आईएएस हेमंत सती, स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी-सह-जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार, स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी-सह-कार्यपालक दंडाधिकारी सुश्री मीनाक्षी भगत, एलडीएम एवं अन्य उपस्थित थें.   

Web Title : CRICKET PREMIER LEAGUE (CPL) ORGANIZED ON BEHALF OF DISTRICT ADMINISTRATION TO ENSURE 100 PERCENT VOTING

Post Tags:

election