उपायुक्त एवं जिला जनसम्पर्क पदाधिकारियों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक

देवघर : सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान में बैठे व्यक्ति को सुगम एवं सुलभ रूप से प्राप्त हो, इसके लिए जनसम्पर्कीय कार्य को और भी सुदृढ़ करने की सरकार की योजना है.   इसी उद्देश्य से सुनील कुमार वर्णवाल सचिव, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, झारखण्ड, राँची की अध्यक्षता में झारखण्ड के सभी जिलों के उपायुक्त एवं जिला जनसम्पर्क पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक आयोजित की गई.   

इस दौरान उन्होंने स्पष्ट निदेशित करते हुए कहा कि प्रत्येक जिला में जनसम्पर्क का कार्य बिल्कुल प्रभावी तरीके से सम्पादित होना चाहिए एवं जनमानस में इसका व्यापक प्रभाव होना चाहिए. उन्होंने कहा कि संथाल परगना के सभी जिले होने वाले लुगुबुरू महोत्सव हेतु मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत निःशुल्क बस सेवा के उपलब्धता का वृहद स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि इस योजना से अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सकें.  

इस दौरान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल द्वारा सभी केबल चैनल पर रींतहवअण्जअ के कन्टेन्ट का प्रसारण, जिला जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा निर्गत होने वाले प्रेस विज्ञप्ति की संख्या, सूदूर ग्रामीण क्षेत्रों में चलन्त एलईडी वाहन द्वारा किये जाने वाले प्रचार-प्रसार आदि विषयों पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.  

इसके अलावा उन्होंने बतलाया कि बोकारो में आयोजित होने वाले लुगुबुरू महोत्सव हेतु मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत सरकार द्वारा लोगों को मुहैया करायी जाने वाली निःशुल्क बस सेवा का फ्लैक्स-होर्डिंग के माध्यम से व्यापक  स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. देवघर से लुगुबुरू महोत्सव में दर्शनार्थियों को  निःशुल्क बस सेवा के माध्यम से भेजने हेतु दर्शनार्थियों की सूची तैयार कर भेज दी गयी है.  

इसके अलावा सचिव द्वारा निदेशित किया गया कि सभी जिलो में संचालित एलईडी वाहन व अन्य माध्यमों के द्वारा 108 एम्बुलेंस सेवा एवं 104 हेल्थ कॉउंसलिंग आदि जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाय एवं उससे संबंधित वीडियो क्ल्पिस दिखलाया जाय.  

उन्होंने आगे सभी जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी को निदेशित किया कि प्रत्येक महीने नवीन फ्लैक्स व होर्डिंग्स के माध्यम से जनमानस को सरकारी योजनाओं से अवगत कराया जाय, ताकि सरकार द्वारा चलायी जा रही जलकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को मिल सके.   

इस समीक्षा बैठक में देवघर जिला की ओर से उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा एवं जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार ने भाग लिया.  



Web Title : DC AND DISTRICT PUBLIC RELATIONS OFFICERS REVIEW MEETING VIA VIDEO CONFERENCE