मधुपुर महोत्सव की तैयारी अब अंतिम चरण पर

देवघर ( बिजय कुमार, ब्यूरो, संथाल परगना ) : मधुपुर अनुमंडल के स्थापना दिवस पर शेखपुरा मैदान में आयोजित होने वाले मधुपुर महोत्सव की तैयारी अब अंतिम चरण पर है. सोमवार को शेखपुरा रामलीला मैदान पहुंचकर श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री राज पलिवार, उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा एवं पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने मधुपुर महोत्सव हेतु चल रहे सभी तैयारियों का जायजा लिया.  

मौके पर मंत्री राज पलिवार ने कहा कि मधुपुर महोत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित अन्य मंत्रीगण के द्वारा किया जायेगा. इस दौरान मुख्यमंत्री के द्वारा मधुपुर महिला महाविद्यालय, मधुपुर सहित अन्य योजनाओं का उद्घाटन/शिलान्यास किया जायेगा. इस दौरान उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा शेखपुरा में बने रहे हेलीपेड व मंच का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया और मंच तैयार कर रहे कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.  

उन्होंने कहा कि मधुपुर महोत्सव के अवसर पर सुरक्षा-व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम रहेगा. सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरा व ड्रोन कैमरा से पूरे महोत्सव में होने वाले गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जाएगी. वहीं कार्यक्रम स्थल में पहुंचने वाले लोगों के लिए अनुमंडल अस्पताल परिसर में वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है.  

इसके अलावा अग्निशमन, चिकित्सा, स्वच्छता आदि सुविधाओं को लेकर भी सभी प्रशासनिक तैयारियाँ जोर-शोर से चल रही है. मौके पर मौजूद पुलिस अधीक्षक श्री नरेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि भीड़ नियंत्रण के लिए पूरे मैदान को अलग-अलग खंड में विभाजित करते हुए बैरिकेडिंग कराया गया है एवं कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किये जायेंगें.


Web Title : PREPARATION OF MADHUPUR FESTIVAL AT THE LAST STAGE

Post Tags: