जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी अध्यक्षता में प्रेस वात्र्ता का आयोजन

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): दिनांक 30. 04. 2019 को जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार की अध्यक्षता में कल होने वाले इलेक्शन प्रीमियम लीग को लेकर सूचना भवन सभागार में प्रेस वात्र्ता का आयोजन किया गया. इस दौरान उन्होंने सभी मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधियों को जानकारी दी कि मतदान प्रतिशत अधिकाधिक सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के निर्देशानुसार कई नवीन प्रयोग स्वीप के माध्यम से जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे हैं.

इसी कड़ी में विशेष रूप से युवा मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से आई0पी0एल0 के तर्ज पर ई0पी0एल0 (इलेक्शन प्रीमियम लीग) का आयोजन आगामी 1 मई को स्थानीय के0के0एन0 स्टेडियम में किया जा रहा है. यह मैच दिवा-रात्रि के तर्ज पर आयोजित की जायेगी, जिसमें 04 टीमें प्रशासन-ग्प्, मीडिया-ग्प्, बैंक-ग्प् एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन-ग्प् भाग लेंगी. प्रत्येक टीम के सदस्यों का चयन कर लिया गया है. मैच पूरी तरह से मतदाता जागरूकता के रंग में रंगा होगा.

पूरा मैदान दुधिया रौशनी के साथ-साथ मतदाता जागरूकता झंडों से पटा होगा. के0के0एन0 स्टेडियम के प्रवेश द्वारा पर हीं मतदाता जागरूकता स्लोगन लगा हुआ टैटू सभी दर्शकों को लगाए जाएँगें. इसमें डाॅल्फिन डाँस एकेडेमी के कलाकारों द्वारा मैच के दरम्यान बीच-बीच में होने वाले ब्रेक के समय मतदाता जागरूकता गीत-संगीत की प्रस्तुति बीच मैदान से करेंगें. मैच आरंभ होने से पूर्व चारों टीमों के सभी सदस्यों एवं पुलिस बल के जवानों के द्वारा बाईक रैली निकाली जायेगी, जो समाहरणालय परिसर से आरंभ होकर के0के0एन0 स्टेडियम पर समाप्त होगी. यह बाईक रैली युवा मतदाताओं में स्फूर्ति व ऊर्जा भरने के उद्देश्य से आयोजित किये जायेंगें. इस बाईक रैली को रवाना स्वयं जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त, देवघर राहुल कुमार सिन्हा हरी झण्डी दिखाकर करेंगंे. मैच के दरम्यान दर्शकों का उत्साह बनाए रखने के लिए उन्हें भी पुरस्कृत करने की योजना बनाई गई है,

जो दर्शक, दर्शक दीर्घा में गए 6ध्4 गेंदों को बेहतर तरीके से कैच पकड़ेंगें उन्हें 2000ध्- की ईनाम राशि दी जायेगी. उसके अलावे जितने वाले टीम को 21,000ध्- और थ्पतेज त्नददमत नच ज्मंउ को 11 हजार की राशि दी जायेगी. इसके अलावा जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार ने मीडिया प्रतिनिधियों के सामने चारो टीमों के जरसी का अनावरण किया. साथ हीं विजेता व उप विजेता ट्राॅफी के साथ सभी ट्राॅफियों का भी अनावरण किया. कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावे सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी, स्वागतक सुश्री पूजा वर्मा, कम्यूटर आॅपरेटर उपेन्द्र कुमार सिंह, मुकेश यादव साथ हीं मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे.  

Web Title : PRESS COMMITTEE HELD UNDER THE CHAIRMANSHIP OF THE DISTRICT PUBLIC LIAISON OFFICER