धनबाद गुजरात के वलसाड जेल शिफ्ट किए जाएंगे अमन सिंह के शूटर

कुख्यात अमन सिंह के शूटर और लाइजनर धनबाद जेल में बैठक कर अपराध की खिचड़ी नहीं पका पाएंगे. धनबाद पुलिस हाल ही में गिरफ्तार अमन सिंह के शूटर को अलग-अलग जेल में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी है. सबसे पहले आजगढ़ निवासी हार्डकोर शूटर वैभव यादव उर्फ छोटू उर्फ राहुल सिंह और दिनेश कुमार गौड़ को गुजरात के वलसाड जेल भेजा जाएगा. दोनों ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया था कि उन्होंने वलसाड स्थित वापी तालुका में आठ मई को भाजपा नेता शैलेश पटेल की हत्या की थी.

आजमगढ़ खैरपुर निवासी वैभव ने अपने साथ आजमगढ़ सिविल लाइन रोडवेज निवासी दिनेश कुमार गौड़ और अजय यादव के साथ मिल कर इस हत्याकांड को अंजाम दिया था. शैलेश की दुश्मनी वहीं के शरद पटेल से चल रही थी. शरद ने ही स्थानीय दुश्मनों की मदद से वैभव सहित तीनों शूटरों को 19 लाख रुपए में हत्या की सुपारी दी थी. पुलिस का पूरा फोकस दोनों शूटरों को धनबाद जेल से हटाना है.

गुजरात सरकार के एक मंत्री खुद इस केस की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. गुजरात पुलिस जल्द दोनों को शैलेश पटेल की हत्या में रिमांड कर कोर्ट से दोनों का प्रोडक्शन का आदेश धनबाद जेल भिजवाएगी. धनबाद जेल से गुजरात भेजने से पहले रंजीत साव और बरवाअड्डा के राजकुमार साव की हत्या में वैभव यादव को कोर्ट के आदेश पर पहचान परेड कराने की तैयारी है. जल्द ही पुलिस उसके टीआईपी के लिए न्यायालय में आवेदन देगी. पुलिस की अनुशंसा पर पिछले ही माह अमन सिंह और प्रिंस खान के आठ शागिर्दों को धनबाद से अलग-अलग जेल में शिफ्ट किया गया था. यूपी के थानों में इन आरोपियों के खिलाफ दर्ज मामलों का भी पता लगाया जा रहा है.

पुलिस बोकारो चास ब्लॉक कैंपस निवासी अमन के दूसरे शूटर अरुण कुमार साव और यूपी के अयोध्या निवासी आशीष शुक्ला उर्फ सत्यम उर्फ प्रिंस की भी पहचान परेड कराएगी. अरुण को भी दुमका जेल गेट में फायरिंग मामले में दुमका जेल भेजा जाएगा. इस केस में दुमका पुलिस उसे रिमांड कर उसके खिलाफ प्रोडक्शन लेगी. अमन सिंह के इशारे पर दो दिसंबर 2022 को राहुल ने वैभव और कुंदन धीकार के साथ मिल कर दुमका जेल पर फायरिंग की थी. केंदुआडीह पुल पर आउटसोर्सिंग के लाइजनर राजेश यादव पर हुई फायरिंग मामले में अरुण की पहचान परेड कराई जाएगी.