रिश्वत लेते बीसीसीएल के पीएफ क्लर्क को सीबीआई ने रंगेहाथ दबोचा

कतरास. बीसीसीएल के कुसुंडा क्षेत्र संख्या 6 के बसेरिया कोलियरी से सेवनिर्वित कोल कर्मी द्वारिका मंडल से की शिकायत पर पीएफ क्लर्क भूतेश्वर  प्रसाद साव को सीबीआई धनबाद की 10 सदस्यीय टीम ने 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया.

पूछताछ के बाद आरोपी क्लर्क को टीम के सदस्यों ने साथ ले गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि शिकायतकर्ता द्वारिका मंडल बीते 31 मार्च को सेवनिर्वित हुआ हुआ था और पीएफ, पेंसन सहित अन्य बकाये राशि की निकासी ( भुगतान ) कराने के एवज में 25 हजार की मांग की थी.  

बीच बचाव करके रिश्वत की पहली किस्त 10 हजार रुपया लेकर द्वारिका मंडल बसूरिया कोलियरी के पीएफ क्लर्क भूतेश्वर प्रसाद साव को सी बी आई द्वारा प्रदत्त 10 हजार रुपये जैसे ही दिया कि घात लगाकर सुबह से बैठे सीबीआई टीम के सदस्यों ने पी एफ क्लर्क साव को रंगेहाथ पकड़ लिया.

सुबह 9 बजे से उक्त छापेमारी व पूछताछ के दौर ढ़ाई बजे तक चलता रहा. पौने 3 बजे टीम ने आरोपी भूतेश्वर प्रसाद साव व शिकायतकर्ता द्वारिका मंडल को टीम साथ मे ले गयी.  

भूतेश्वर प्रसाद साव के होंडा साइन बाइक जेएच 10 बी डब्लू -7631  को कोलियरी में लगा दिया. टीम ने नाम बताने से परहेज किया. द्वारिका 31 मार्च को रिटायर हुआ था. आरोपी पीएफ क्लर्क ईस्ट बसूरिया व बसूरिया दोनो कोलियरी के पी एफ, पेंसन का चार्ज में था.