CISF ने रामकनाली स्थित कृष्णा कोल डिपो में की छापामारी,डेढ़ सौ टन कोयला सहित लोड दो ट्रक किया जप्त

निरसा ( बी के सिंह ).   निरसा थाना क्षेत्र के रामकनाली में श्री कृष्णा कोल डिपो में अवैध कोयले का स्टॉक कर  ट्रक द्वारा स्थानीय भट्ठों व बिहार, यूपी, व बंगाल में फर्जी कागजात के माध्यम से भेजे जाने की गोपनीय सूचना पर पश्चिम बंगाल के शीतल पुर सीआईएसएफ के कमांडेंट मि0 तुषार ने अपने अधिनस्त  सहयोगियों के साथ छापामारी कर लगभग डेढ़ सौ टन कोयला सहित दो ट्रक डब्लू बी 59 सी 9214, आर जे 14 जी के 4536 को जप्त किया, छापामारी के दौरान  एक ट्रक में कोयला लोड त्रिपाल से ढका हुआ था, दूसरे ट्रक में कोयला लोड हो रहा था. छापामारी की भनक लगते ही मजदूर भागने में सफल रहे. प्रश्न उठता है कि इतने बड़े पैमाने पर महीनों से अवैध कोयले का ब्यापार चल रहा था  मगर निरसा पुलिस को भनक तक नही ? प्रश्न उठना लाजमी है.


विस्वस्त सूत्र के अनुसार सीआईएसएफ ने शुक्रवार को  छापेमारी की, निरसा पुलिस की नकारात्मक रवैये के कारण सीआईएसएफ ने  माइनिंग विभाग से जानकारी मांगी की डिपो का निबंधन है या नही, कोयला कैसा है. जांचोपरांत माइनिंग विभाग ने जानकारी दी कि कृष्णा कोल डिपो का निबंधन नही है तथा ट्रक का चालान फर्जी है तब दूसरे दिन शनिवार को  सीआईएसएफ ने करवाई करते हुये  कोयले को जप्त कर ईसीएल को सुपुर्द कर दिया एवं जप्त ट्रक को निरसा पुलिस को करवाई हेतु सुपुर्द कर दिया. सूत्र यह भी बताते हैं कि सीआईएसएफ के दबाव पर निरसा पुलिस आगे की करवाई करने को बाध्य हुई .


जानकर सूत्र के अनुसार डिपू मालिक व जप्त ट्रक चालक एवं उसके मालिक को  अवैध कोयले के ब्यापार एवं खान सुरक्षा अधिनियम के तहत नामजद करते हुये प्राथमिकी दर्ज की गई है.

सूत्र बताते हैं कि उक्त डिपू को लीज पर लेकर अवैध कोयले का ब्यापार करने वाले निरसा के माहिर तीन  खिलाड़ी को अछूता छोड़ दिया गया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है.

Web Title : CISF RAIDS KRISHNA COAL DEPOT IN RAMKANALI, SEIZES 2 TRUCKS LOADED WITH 150 TONNES OF COAL

Post Tags: