स्वतंत्रता दिवस पर डीएवी कोयलानगर में रंगारंग कार्यक्रम

धनबाद : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन डीएवी कोयला नगर में हुआ. सर्वप्रथम झंडा तोलन स्कूल के प्राचार्य श्री ए के पांडे ने किया तत्पश्चात देश भक्ति गीत संगीत एवं नृत्य नाटक का मंचन हुआ छोटे-मोटे नन्हे मुन्ने कलाकारों ने समाज उपयोगी नाट्य मंचन किया जिसका शीर्षक था प्लास्टिक को बहिष्कृत करें.

उन्होंने नाटक के माध्यम से समाज को दिखाया कि प्लास्टिक का अत्यधिक उपयोग कैसे वायुमंडल और संसार को प्रभावित कर रहा है इसके दुष्परिणाम या क्या हो रहे हैं. इस अवसर पर स्कूल के बस चालक इतवारी गोप को भी सम्मानित किया गया  इतवारी को 3 स्कूली बच्चों की जान बचाने के लिए किए गए उल्लेखनीय कार्य को देखते हुए स्कूल प्रबंधन की ओर से उन्हें सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम के दौरान ही सरायढेला थाना की गश्ती टीम को स्कूली छात्रों एवं स्कूल के शिक्षिकाओं ने रक्षाबंधन बांधकर रक्षा पर्व भी मनाया. अपने भाषण में स्कूल के प्राचार्य श्री ए के पांडे ने बच्चों से आग्रह किया कि वे अपने देश के निरंतर प्रगति एवं विकास के लिए एकजुट हो जाएं एवं मिलकर कार्य करें उन्हें प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के वक्तव्य देश को नहीं झुकने दूंगा देश को नहीं मिटने दूंगा के चर्चा करते हुए युवाओं को और छात्रों को देशहित मैं काम करने के लिए प्रेरित किया.