कलियासोल के लेदाहड़िया मुखिया एवं पत्नी जिप सदस्य पर खिलाफ़ कोयला के अवैध कारोबार में संलिपिता और GST घोटाला का शिकायत

निरसा(बंटी झा) : कोयले के काला खेल को लेकर एक नया जंग शुरू हो गयी है.   निरसा के पलासिया गाँव निवासी बादल सोनार ने लिखित पत्र देकर कालूबथान क्षेत्र में चल रहे कोयले के काला कारोबार की शिकायत धनबाद डीसी एवं बीसीसीएल के प्रबंधक से की है. शिकायतकर्ता बादल सोनार ने कलियासोल प्रखण्ड अंतर्गत लेदाहड़िया मुखिया अशोक महतो व उनकी पत्नी धनबाद जिला परिषद 27 के सदस्य रेखा महताइन को कोयले के अवैध कारोबार में संलिप्तता और अपने भट्टे के नाम GST घोटाला का आरोप लगाते हुए कार्यवाही का मांग किया है.


दरअसल निरसा थाना क्षेत्र के पलासिया गाँव के बादल सोनार ने RTI के द्वारा मिली जानकारी के आधार पर शिकायत किया है कि मुखिया अशोक महतो का भट्ठा CMR रिफ्रैक्टरीज एंड कोल इंडस्ट्रीज के नाम लगभग 5 लाख 39हजार रुपये बाकी रहने के बाद उसी जगह पर नए नाम से जीएसटी बनवाया गया है.   GST का घोटाला किया गया है. शिकायतकर्ता बादल सोनार ने मीडिया से बताया कि मेसेज मां काली कोल डिपो जामदेही जो राजू राय एवं गिरधारी सिंह के नाम से है और  केथारडीह स्थित CMR रेफेक्ट्रीज एंड कोल इंडस्ट्रीज,   लेदाहड़िया मुखिया अशोक महतो का है जहां BCCL के जमीन से कोयला कटवा कर इस भट्टो में खपाया जा रहा है.  


वही शिकायतकर्ता बादल सोनार ने कहा है कि आरटीआई के माध्यम से यह जानकारी मिली है कि अशोक महतो के सीएमआर रिफ्रैक्टिज एंड कोल इंडस्ट्रीज के नाम जीएसटी एवं पॉल्युशन का धोखाधड़ी की गई है. पूर्व में अशोक महतो के CMR भट्टा में कोयले के अवैध कारोबार की सूचना पर पुलिस ने कार्यवाही की है.   सरकारी जमीन पर यह भट्टा स्थित है. इसपर कार्यवाही के लिए धनबाद उपायुक्त को पत्र दिया गया है.

लेकिन अब तब कोई कार्यवाही नही हुई है. बादल सोनार ने कहा है की मुखिया अशोक महतो के  बेनागढ़िया स्थित निजी जमीन के दस्तावेजो के नाम लेदाहड़िया स्थित CMR भट्टा चला रहे है. जो गैर कानूनी है.   


इन आरोप को खारिज करते हुए मुखिया अशोक महतो ने कहा बादल सोनार चुनाव में हार के कारण अपनी राजनीति लड़ाई को व्यवसाय से जोड़ रहे है. बादल सोनार खुद एक कोयला के अवैध कारोबार से जुड़ा है. मेरे द्वारा या मेरी पत्नी रेखा महतो के द्वारा कोई भी धोखाधड़ी या कोयले का कारोबार नही हो रहा है सारे आरोप गलत है. हम दोनों को बदनाम किया जा रहा है.