पत्रकार राजकुमार मंडल से दुर्व्यवहार, एसएसपी समेत वरीय अधिकारियों से की गई शिकायत

धनबाद: बरवाअड्डा के पत्रकार राजकुमार मंडल के साथ सोमवार की देर रात करीब 10 बजे बरवाअड्डा थाने में पदस्थापित एएसआइ त्रिलोकीनाथ सिंह द्वारा दुर्व्यवहार किया गया. इसे लेकर पत्रकार सह आईएफडब्ल्यूजे, झारखंड के प्रदेश कार्यकारिणी समिति के सदस्य सुशील कुमार चौरसिया व पीड़ित पत्रकार राजकुमार मंडल ने धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) व नगर पुलिस अधीक्षक (सिटी एसपी) को ज्ञापन सौंप कर कार्यवाही की मांग की है.   

न्यूज के लिहाजन पूछा, तो बरस पड़े एएसआइ, देने लगे भद्दी-भद्दी गालियां 

सोमवार को 10:00 बजे एक युवक को बरवाअड्डा पुलिस गिरफ्तार कर थाने लाई थी. जिसकी जानकारी मिलने पर विशेष जानकारी लेने के लिए संवाददाता बरवाअड्डा थाना पहुंचे जहाँ मामलें की जानकारी लेने के लिए थाना प्रभारी के कक्ष में गए लेकिन थाना प्रभारी वहाँ मौजूद नहीं थे. इसके बाद वहां मौजूद एएसआइ त्रिलोकीनाथ सिंह से मामले में जानकारी लेना चाहा. एएसआइ द्वारा कुछ धारा के बारे में बताया गया, जिसके तहत उस युवक को गिरफ्तार किया गया था. लेकिन, जब मामले के बारे में विस्तार से बताने का आग्रह किया गया व शिकायतकर्ता के बारे में पूछा, तो इस पर एएसआइ आग बबूला हो गए, उसके बाद उन्होंने पत्रकार को भद्दी-भद्दी गालियां दी, व अभद्रता के साथ अपमानजनक व्यवहार किया. उन्होंने कहा- बड़ा पत्रकार बनते फिरते हो, न्यूज बनाने चले हो, भागो यहाँ से, अन्यथा हाजत में बंद कर देंगे.

आइएफडबल्यूजे ने की डीजीपी से कार्यवाई की मांग

मामले में पत्रकार संगठन आइएफडब्ल्यूजे ने भी संज्ञान लेते हुए डीजीपी से कार्यवाही की मांग की है. वहीं, धनबाद प्रेस क्लब के अध्यक्ष संजीव झा ने भी कहा कि पत्रकारों के साथ ऐसा व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.  

एसएसपी व सिटी एसपी ने दिया कार्यवाई का आश्वासन

एसएसपी व नगर एसपी ने पत्रकारों को जाँचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया हैं व एक वरीय अधिकारी को जाँच का जिम्मा सौपा गया हैं.