जोड़ापोखर पुलिस ने चलाया सघन मास्क चेकिंग अभियान

झरिया: जोड़ापोखर पुलिस ने बुधवार को सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया. थाना के सामने मुख्य सड़क पर जोड़ापोखर के एएसआई महावीर यादव  ने अभियान के तहत करीब दो घंटे तक बिना मास्क वालों वाहन चालकों को जागरूक किया.

इस दौरान पुलिस दुपहिया वाहनों, टेम्पो व बस जैसे यात्री वाहनों, निजी चार पहिया वाहनों तथा पैदल यात्रियों का भी मास्क चेक किया तथा बिना मास्क पहनने कि अपील किया उन्हें मास्क दिया. पुलिस बिना मास्क वालों को कोविड-19 के मानकों का पाठ पढ़ा उन्हें हमेशा मास्क पहनने की नसीहत भी दे रही थी.  

इस दौरान पुलिस ने लोगों को बताया कि खुद तथा समाज को कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचाने के लिए जरूरी है कि हम हमेशा मास्क का उपयोग करें.

पुलिस के तेवर देख बिना मास्क वाले यात्रियों की मुश्किलें बढ़ी रही. बता दें कि आनलाक-4 में लोगों की लापरवाही बढ़ गई है तथा लोग बिना मास्क के सड़क पर घुमने लगे है.  

वही साेशल डिस्टेंसिंग का नियम भी लोग भूलते जा रहे है. बाजार में हर दिन भीड़ उमड़ रही है. जिसमें साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है. जोड़ापोखर थाना प्रभारी राजदेव सिंह ने कहा कि मास्क के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा.  

उन्होंने कहा कि अभी कोरोना का संकट सिर्फ कम हुआ है टला नहीं है. इसलिए जरूरी है कि सभी लोग मास्क का नियमित उपयोग करें तथा मास्क पहन ही घरों से बाहर निकले.