डीएमएफटी प्रबंधकीय समिति की बैठक संपन्न

धनबाद. उपायुक्त उमा शंकर सिंह की अध्यक्षता में आज समाहरणालय के सभागार में डीएमएफटी प्रबंधकीय समिति की बैठक संपन्न हुई.

बैठक के दौरान उपायुक्त ने पिछले एक वर्ष में डीएमएफटी से किए गए कार्य, आने वाले एक वर्ष में किए जाने वाले कार्य तथा वित्तीय वर्ष 2019-20 के ऑडिट रिपोर्ट की समीक्षा की.

उपायुक्त ने कहा कि जिले के विकास के लिए डीएमएफटी से सड़क, शिक्षा, कृषि, स्वास्थ्य, लाइवलीहुड, पर्यावरण संरक्षण, ट्रैफिक मेनेजमेंट से संबंधित योजनाओं को भी लिया जाएगा. डीएमएफटी के काम को गति प्रदान करने के लिए प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट को सुदृढ़ बनाया जाएगा तथा विशेषज्ञों की सहायता ली जाएगी.

बैठक के दौरान जिला कल्याण समाज विभाग के मोबाइल न्यूट्रीशन वेन पर चर्चा की गई. उपायुक्त ने कहा कि पोषण को प्राथमिकता प्रदान की गई है. पायलट प्रोजेक्ट के तहत टुंडी में इसकी शुरुआत हुई है. 6 माह तक इसकी निगरानी की जाएगी. बच्चों के कुपोषण में अभाव आने पर मोबाइल न्यूट्रीशन वेन अन्य प्रखंडों में भी शुरू किया जाएगा.

बैठक में उपायुक्त उमा शंकर सिंह, उप विकास आयुक्त श्री दशरथ चंद्र दास, वन प्रमंडल पदाधिकारी श्री विमल लकड़ा, जिला खनन पदाधिकारी अजीत कुमार, जिला योजना पदाधिकारी महेश भगत, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, डीएसपी सीसीआर जगदीश प्रसाद, डीएमएफटी के शुभम सिंघल, श्री नितिन कुमार, आशा रोजलीन कुजुर, अनिरुद्ध सोनी, श्री आदित्य बंसल व अन्य लोग उपस्थित थे.

Web Title : DMFT MANAGERIAL COMMITTEE MEETING CONCLUDES

Post Tags: