उपायुक्त ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण,खामियों को दूर करने का दिया निर्देश

धनबाद. वैश्विक माहमारी की दूसरी लहर में मरीजों को समय पर उपचार सुनिश्चित कराने, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से जिले में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ बनाया जा रहा है. इसी कड़ी में सदर अस्पताल में आइसीयू वार्ड का निमार्ण किया जा रहा है.

निर्माण कार्य की प्रगति का निरीक्षण करने के लिए सोमवार को उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमा शंकर सिंह ने अपनी टीम के साथ सदर अस्पताल का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के पश्चात उन्होंने कहा कि धनबाद में कोविड संक्रमित मरीजों के उचित उपचार एवं स्वास्थ्य प्रबंधन के लिए इस फैसेलिटी में 60 बेड के आईसीयू वार्ड का निर्माण कार्य प्रगति पर है. निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य की प्रगति तथा अन्य आवश्यक तैयारियों की समीक्षा की.

उन्होंने बताया कि संक्रमण के नए स्ट्रेन में पहले की तुलना में ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट की आवश्यकता पड़ रही है. संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए लोगों को उचित उपचार उपलब्ध कराने हेतु जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही है. इसी क्रम में सदर अस्पताल में आधुनिक सुविधाओं तथा जीवन रक्षक दवाइयों से लैस 60 बेड के आइसीयू वार्ड का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है.

निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, डॉ राजकुमार सिंह, डीएमएफटी के श्री शुभम सिंघल व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.