उपायुक्त ने बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ने का सभी कर्मियों को दिया आदेश

धनबाद. उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमाशंकर सिंह द्वारा जिला अंतर्गत सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को बिना पूर्व अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ने का आदेश दिया गया है.

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि धनबाद जिला अंतर्गत कोरोना महामारी की संक्रमण दर में तीव्रता देखी जा रही है. संक्रमण के उचित प्रबंधन के लिए आवश्यक है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्वास्थ्य प्रबंधन के दृष्टिकोण से ट्रीटमेंट, टेस्टिंग एंड ट्रैकिंग को समय रहते पूर्ण किया जाए. उक्त कार्य को समय पूर्ण करने हेतु अघिक से अघिक मानव बल की आवश्यकता होती है.

उन्होंने बताया कि आपदा की इस विकट घड़ी में यह पाया गया है कि कुछ पदाधिकारी एवं कर्मी अनुमति के बिना ही मुख्यालय से अनुपस्थित रहते हैं. जो अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. इसे जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार धनबाद ने अत्यंत गंभीरता से लिया है.

उन्होंने बताया कि धनबाद जिला अंतर्गत सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को बिना पूर्व अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ने का निर्देश दिया गया है.  

साथ ही नियंत्री पदाधिकारी भी अपने अधीनस्थ कर्मियों के आकस्मिक अवकाश की स्वीकृति करने से पूर्व उपायुक्त से अनुमति लेना सुनिश्चित करेंगे.

आदेश की लापरवाही एवं उदासीनता तथा निर्देशों का अनुपालन नहीं किए जाने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Web Title : DEPUTY COMMISSIONER ORDERS ALL PERSONNEL NOT TO LEAVE HEADQUARTERS WITHOUT PERMISSION

Post Tags: