धनबाद- धनबाद पब्लिक स्कूल हीरक ब्रांच नौवीं कक्षा की छात्रा से सेनेटरी पैड के लिए 10 रुपए लेने व पैड देने में विलंब होने के मामले की जांच

धनबाद- धनबाद पब्लिक स्कूल हीरक ब्रांच नौवीं कक्षा की छात्रा से सेनेटरी पैड के लिए 10 रुपए लेने व पैड देने में विलंब होने के मामले की जांच 

धनबाद पब्लिक स्कूल हीरक ब्रांच में नौवीं कक्षा की छात्रा से सेनेटरी पैड के लिए 10 रुपए लेने व पैड देने में विलंब होने के मामले की जांच मंगलवार को क्षेत्रीय शिक्षा अधिकारी मिथिला टुडू ने की. स्कूल में छात्रा व उसकी मां की उपस्थिति में जांच अधिकारी ने स्कूल प्राचार्य से पूछताछ की. आरोपी शिक्षिका का भी पक्ष लिया गया.

जांच अधिकारी मिथिला टुडू ने बताया कि स्कूल प्राचार्य ने बताया कि उस दिन का सीसीटीवी फुटेज देखने यह पता चला कि चार मिनट की देरी से छात्रा को पैड दिया गया. अब नई व्यवस्था के तहत छात्राओं को निशुल्क सेनेटरी पैड उपलब्ध कराया जा रहा है. प्राचार्य ने विलंब को स्वीकार करते हुए कहा कि आगे से नहीं होगा. संबंधित शिक्षिका को शोकॉज किया गया है. आरईओ ने कहा कि जल्द ही जांच रिपोर्ट डीईओ को सौंपी जाएगी.

वहीं छात्रा की मां ने कहा कि स्कूल प्रबंधन ने गलती मानी है, लेकिन लिखित में नहीं दिया है. मुझे लिखित में चाहिए. मैंने अपनी लड़की के साथ मामले को इसलिए उठाया ताकि अन्य छात्राओं के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं हो. सभी स्कूलों में निशुल्क सेनेटरी पैड देने का आदेश जारी किया जाए. वहीं दूसरी ओर झारखंड अभिभावक महासंघ के महासचिव मनोज मिश्रा ने कहा कि महासंघ छात्र-छात्राओं के हित की लड़ाई आगे भी जारी रखेगा. हमलोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है.