धनबाद- गुंजन ज्वेल्स डकैती मामले में समस्तीपुर के आसिफ और लखीसराय बड़हिया निवासी राहुल को पुलिस रिमांड पर लेगी

धनबाद- गुंजन ज्वेल्स डकैती मामले में समस्तीपुर के आसिफ  और लखीसराय बड़हिया निवासी राहुल को पुलिस रिमांड पर लेगी

धनसार मोड़ पर स्थित गुंजन ज्वेल्स में डकैती मामले में सोमवार को धनसार पुलिस जेल में बंद समस्तीपुर के आसिफ उर्फ माया और लखीसराय बड़हिया निवासी राहुल उर्फ मछली उर्फ राघव को रिमांड पर लेगी. इसके लिए सीजेएम कोर्ट में पुलिस अर्जी देने की तैयारी में है. न्यायालय के आदेश पर आरोपियों को पूछताछ के लिए धनसार थाना ले जाया जाएगा.

23 सितंबर को धनसार पुलिस ने न्यायालय में अर्जी देकर दोनों आरोपियों के गुंजन ज्वेल्स कांड में शामिल होने की बात कहते हुए इन्हें इस केस में अप्राथमिक अभियुक्त बनाया था. साथ ही गुंजन ज्वेल्स केस में दोनों का रिमांड कराया गया था. धनसार पुलिस ने कोर्ट को बताया कि दोनों आरोपियों ने बैंक मोड़ थाना में दर्ज मुथूट कांड में हुई पूछताछ में स्वीकार किया है कि दोनों ने गुंजन ज्वेल्स डकैती के दिन बाइक से रेकी की थी. धनसार पुलिस मान रही है कि दोनों आरोपियों से पूछताछ में गुंजन ज्वेल्स से लूटे गए गहनों के संबंध में जानकारी मिल सकती है. गुंजन ज्वेल्स कांड में शामिल रविरंजन सिंह उर्फ रम्मी और रमेश ठाकुर उर्फ शंकर के संबंध में भी दोनों अहम जानकारी दे सकते हैं. आसिफ और राहुल ने पूछताछ में पहले ही खुलासा किया था कि काले रंग की टीशर्ट में रम्मी और शंकर गुंजन ज्वेल्स में तीन अन्य डकैतों के साथ घुसे थे.

धनसार पुलिस की एक टीम अब भी बिहार के विभिन्न जिलों में आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है. रम्मी और शंकर के अलावा पुलिस मुथूट कांड में शामिल शिवम कुमार उर्फ छोटू उर्फ टोकियो का पता लगा रही है. आसिफ और राहुल शिवम और शंकर के अलावा भूली के शुभम के साथ मुथूट फिनकार्प लूटने पहुंचे थे. शुभम को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया, जबकि शंकर और शिवम मौके से भाग गए. धनसार पुलिस की टीम समस्तीपुर के साथ वैशाली, हाजीपुर, पटना, लखीसराय और आसपास के कई जिलों में लगातार छापेमारी कर रही है.