धनबाद : झरिया में रिटायर बीसीसीएलकर्मी से ढाई लाख रुपए छीने

झरिया-सिंदरी मुख्य मार्ग पर सूराटांड़ के समीप शुक्रवार की दोपहर दिनदहाड़े बाइक पर सवार दो अपराधियों ने चंदनकियारी निवासी रिटायर बीसीसीएलकर्मी हरिपदो उरांव से ढाई लाख रुपए छीन लिए. बाइक सवार अपराधी छिनतई के बाद भागा की ओर भाग गए. इस दौरान हरिपद के पुत्र शूलपाणी उरांव ने बाइक से अपराधियों का पीछा भी किया. लेकिन अपराधी तेज रफ्तार से भागा की ओर भागने में सफल रहे. घटना के बाद हरिपद उरांव और उनकी पत्नी सोना मुन्नी देवी दहाड़ मार कर रोने लगे. इसके बाद झरिया थाना आकर लिखित सूचना दी. सूचना मिलते ही झरिया इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह दलबल के साथ पहुंचे. घटनास्थल का मुआयना करने के बाद आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. पुलिस अब बैंक में लगे सीसीटीवी को खंगालेगी.

हरिपद उरांव अपनी पत्नी सोनामुनी देवी और पुत्र शूलपाणी उरांव को लेकर चंदनकियारी स्थित अपने घर से झरिया आए थे. तीनों बाइक से थे. झरिया धर्मशाला रोड स्थित एसबीआई से उन्होंने ढाई ढाई लाख रुपए की निकासी की और झोला में रख कर तीनों घर लौटने लगे. झोला सोनामुनी के हाथ में था. बाइक शूलपाणी उरांव चला रहा था. जैसे ही इंदिरा उन्होंने चौक पार किया, तभी पीछे से एक पल्सर बाइक पर सवार दो अपराधी आए और सोनामुनी झोला छीनने का प्रयास किया. लेकिन सोनामुनी ने झोला को कस कर पकड़ लिया, जिससे वह बीच सड़क पर गिर गई. अपराधियों ने सड़क पर गिरी हुई सोनामुनी से झोला छीन लिया. पुत्र ने पिता को सड़क पर छोड़ कर अपराधी का पीछा किया, लेकिन सफलता नहीं मिली.

28 को है बेटी की शादी

सोनामुनी ने बताया कि 28 जुलाई को उनकी बेटी की शादी है. इसके लिए ही पैसे निकाले थे. 2020 में बीसीसीएल की बेड़ा कोलियरी से उनके पति रिटायर हुए थे. झरिया एसबीआई में खाता है. अब वह अपनी बेटी की शादी कैसे करेगी. आशंका है कि हरिपदो का अपराधी बैंक से ही पीछा कर रहे थे. शुक्रवार होने के कारण घटनास्थल की दुकानें बंद थीं. लोग नमाज पढ़ने के लिए गए हुए थे. इसके कारण अपराधियों को मौका मिल गया. झरिया इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह ने बताया कि घटना के बाद से ही सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. जल्द ही अपराधी को पकड़ लिया जाएगा.