कोरोना के बढ़ते आंकड़ो को देखते हुए जिला प्रशासन की बैठक, गाइडलाइन नही मानने वाले जाएंगे जेल

निरसा. (बंटी झा)बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए इन दिनों जिला प्रशासन पूरी तरह से रेस हो गई है. जिले के सभी अधिकारियों को कोरोनावायरस के नियमों का पालन करने के लिए सख्त निर्देश दिया गया है.   इसी कड़ी में गुरुवार को एग्यारकुण्ड  प्रखंड कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों की एक अहम बैठक हुई. 

बैठक में मुख्य रूप से एग्यारकुण्ड बीडीओ ललित कुमार, सीओ अमृता कुमारी, एसडीपीओ विजय कुशवाहा एवं नोडल पदाधिकारी प्रमोद झा रहे.

बैठक के संबध में बीडीओ ललित कुमार ने मीडिया से बताया कि सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन्स के नियमो को पालन करने को लेकर एवं कोरोना से बचाव व इसके रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करना और मास्क, सेनिटाइजर, सोशल डिस्टेंस का पालन करने को लेकर पुलिस अधिकारियो के साथ एक समन्यवय बैठक की गयी. बैठक में लगातार क्षेत्रों में मास्क जांच अभियान चलाने को लेकर चर्चा की गई.

निरसा एसडीपीओ विजय कुशवाहा ने बताया कि बिना मास्क के पकड़े जाने वालो को कैम्प जेल भेजा जाएगा.

लोगों को सोशल डिस्टेंस व मास्क का उपयोग हर हाल में करना है. नियमों का धज्जियां उड़ाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.  

बैठक में पुलिस प्रशासन व प्रशासनिक व्यवस्था और समन्वय समिति समूह समन्वय बनाए रखने को लेकर चर्चा हुई. वही इस संबंध में एक बार कुल प्रखंड वीडियो ललित कुमार सिंह ने कहा कि जारी गाइडलाइंस के अनुसार लोगों को कोरोना से बचाना है और उसकी जानकारी देनी है. इसके उल्लंघन करने वालों के ऊपर कार्रवाई की जाएगी. वही इस संबंध में निरसा एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने कहा कि बिना मास्क के पाए जाने लोगों पर कार्रवाई की जाएगी और उनको जेल में भेजा जाएगा जिसके लिए एक कैंप जेल की व्यवस्था की जा रही है. कैंप जेल सभी क्षेत्रों में बनाई जाएगी.



बैठक में कैम्प जेल बनाने को लेकर निर्देश दिया गया. चिरकुंडा, कुमारधुबी, गल्फरबाड़ी, मैथन, कलियासोल, निरसा क्षेत्रों में कैंप जेल बनाया जाएगा. जहां बिना मास्क पकड़े जाने वाले लोगों को कैंप जेल भेजा जाएगा.  वही नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों पर शक्त कार्रवाई की जाएगी.

बैठक में  कहा गया कि कुछ स्थानों पर दंडाधिकारी की उपस्थित में मास्क जांच अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान किसी भी तरह की कोई समस्या उत्पन्न होने पर कंट्रोल रूम को सूचना दिया जाएगा. एंबुलेंस और मास्क की व्यवस्था की रहेगी. लोगों को शोसल डिस्टेंस का पालन और मास्क का उपयोग करना अति आवश्यक कहा गया है.क्षेत्रों में माइक के द्वारा लोगों को जागरूक किया जाएगा और जारी आदेशों को पालन करने के किये कहा जाएगा.

इस दौरान सुभाष सिंह निरसा थाना प्रभारी, दिलीप यादव चिरकुंडा थाना प्रभारी, बीएन सिंह गल्फरबाड़ी ओपी प्रभारी, माइकल कोड़ा, मैथन ओपी प्रभारी, पुरुषोत्तम कुमार कुमारधुबी ओपी प्रभारी,  बहादुर मुर्मू आदि उपस्थित रहे.

Web Title : DISTRICT ADMINISTRATION MEETS, THOSE WHO DO NOT FOLLOW GUIDELINES TO GO TO JAIL IN VIEW OF RISING CORONA FIGURES

Post Tags: