कोहरे का असर, आज से रद्द रहेंगी दुर्गियाना सहित कई ट्रेनें

धनबाद:  कोहरे की आशंका को देखते हुए दिसंबर, जनवरी और फरवरी माह में रेलवे ने कई ट्रेनों के परिचालन में परिवर्तन किया है. कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस दिसंबर से फरवरी तक नहीं चलेगी. इसी तरह सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस को दिसंबर से फरवरी के बीच सप्ताह में सात दिन की जगह चार दिन ही चलाने का निर्णय लिया गया है.

सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस सियालदह से बुधवार, शुक्रवार व रविवार को तथा अजमेर से यह ट्रेन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को रद्द रहेगी. हावड़ा से मथुरा के बीच चलने वाली 12177 चंबल एक्सप्रेस को दो दिसंबर से 24 फरवरी के बीच मथुरा की बजाय आगरा कैंट तक ही चलाने की घोषणा हुई. वापसी में 12178 मथुरा-हावड़ा चंबल एक्सप्रेस पांच दिसंबर से 27 फरवरी के बीच मथुरा की जगह आगरा कैंट से ही चलेगी.

रेलवे ने 12319 कोलकाता-आगरा कैंट एक्सप्रेस को सात दिसंबर से 22 फरवरी के बीच आगरा कैंट की जगह मथुरा तक ही चलाने का निर्णय लिया है जबकि डाउन में 12320 आगरा कैंट-कोलकाता एक्सप्रेस आठ दिसंबर से 23 फरवरी तक आगरा कैंट की जगह मथुरा से ही चलेगी. इसी तरह गोमो होकर चलने वाली 18103 टाटा-अमृतसर एक्सप्रेस को पांच दिसंबर से 27 फरवरी तक और 18104 अमृतसर-टाटा एक्सप्रेस सात दिसंबर से एक मार्च तक रद्द रहेगी. सीआईसी सेक्शन होकर चलने वाली हटिया-आनंद विहार एक्सप्रेस को भी दिसंबर से फरवरी के बीच रद्द कर दिया गया है.