पोल्ट्री व्यवसायी से 2.25 रुपये लाख लूटने वाले चार गिरफ्तार, पिस्टल, बाइक, 4 मोबाइल, 55,500 रुपए बरामद

धनबाद. 6 जून को पोल्ट्री व्यवसायी से जीटी रोड पर गोविंदपुर के देवली के पास ₹2. 25 लाख रुपए लूटने वाले 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अपराधियों के पास से पुलिस ने एक पिस्टल, लूटी गई रकम में से 55,500 रुपये, चार मोबाइल फोन भी बरामद किया है.

इस संबंध में सीटी एसपी आर रामकुमार ने बताया कि 6 जून को सुबह 6:30 से 7:00 के बीच पोल्ट्री व्यवसायी रकम लेकर मुर्गा खरीदने के लिए पश्चिम बंगाल जा रहे थे.

गोविंदपुर देवली के पास वाहन में ईंधन भरा कर वे जैसे ही मुख्य सड़क पर पहुंचे वैसे ही पल्सर बाइक पर सवार अपराधियों ने उनके वाहन को रोका. हथियार का भय दिखाकर मारपीट शुरू की तथा 2 लाख 25 हजार रुपए गाड़ी से निकाल लिया.

कांड का उद्भेदन करने के लिए पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय - 1 सरिता मुर्मू के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. टीम ने टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर राजू सिंह, राजू कुमार, छोटू सिंह एवं रॉकी को गिरफ्तार कर लिया.

सिटी एसपी ने बताया कि घटना की योजना राजू सिंह ने बनाई थी. वहीं छोटू एवं रॉकी का पूर्व में भी अपराधिक इतिहास रहा है. बाकी दोनों अपराधियों का इतिहास खंगाला जा रहा है. सभी अपराधी मधुबन थाना के हैं. राजू सिंह के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किया है.

अपराधियों के पास से पुलिस ने एक पिस्टल, 55 हजार 500 रुपए नगद, एक पल्सर बाइक, लूट की रकम से खरीदा गया नया विवो कंपनी का मोबाइल फोन तथा तीन अन्य मोबाइल फोन भी बरामद किया है.

पत्रकार वार्ता में सिटी एसपी श्री आर रामकुमार,  सुरेंद्र कुमार, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय - 1 सरिता मुर्मू, गोविंदपुर इंस्पेक्टर सुरेन्दर कुमार उपस्थित थे.