गोविंदपुर में स्टेशन मास्टर से लूटपाट में चार गिरफ्तार

गोविंदपुर थाना क्षेत्र के मोरंगा गांव की पांच पहाड़ी के पास 22 मई की रात छोटा अंबोना के स्टेशन मास्टर लोकेश कुमार के साथ लूटपाट के मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर दिया. महज 48 घंटे में डीएसपी अमर कुमार पांडेय और गोविंदपुर थाना प्रभारी जीतेंद्र कुमार की अगुवाई में बनी पुलिस टीम ने लूटी गई बाइक और मोबाइल के साथ कांड में शामिल चार लुटेरों को दबोच लिया.

डीएसपी मुख्यालय एक अमर कुमार पांडेय ने गुरुवार को बताया कि बलियापुर सिंधियाटांड़ निवासी मुस्ताक अंसारी गैंग ने इस घटना को अंजाम दिया था. मुस्ताक हार्डकोर डकैत रहा है. उसके साथ उसके साथी मुगमा निरसा निवासी समीर अंसारी उर्फ मशरूफ अंसारी, सिंघियाटांड़ बलियापुर निवासी फारुख अंसारी और धरमपुर मंझलाडीह नारायणपुर जामताड़ा का साइबर ठग मुस्तकीम अंसारी ने मिल कर घटना को अंजाम दिया था.

बता दें कि घटना की रात धनसार थाना क्षेत्र में रहनेवाले स्टेशन मास्टर लोकेश ड्यूटी पर जा रहे थे. बाइक पर सवार होकर तीन अपराधियों ने लोकेश को ओवरटेक किया था और उन्हें रोक कर पिस्टल का भय दिखा कर उनकी बाइक, मोबाइल और पर्स, एटीएम व अन्य सामान लूट लिए थे.

24 मई को तीन अपराधियों को एक हाईस्पीड बाइक से घूमते गोविंदपुर के जामकूदर मोड़ पर देखा गया. पुलिस ने फौरी कार्रवाई करते हुए तीनों को पकड़ा. तलाशी लेने पर उनके पास कट्टा और चार गोलियां मिलीं. पूछताछ में तीनों ने एसएम से लूट में अपनी संलिप्तता कबूल ली. तीनों की निशानदेही पर पुलिस ने जामताड़ा के मुस्तकीम को दबोचा और लूटे गए सामान को बरामद किया. कांड में शामिल अन्य की भी तलाश की जा रही है.

डीएसपी ने बताया कि मुस्ताक का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है. गोविंदपुर, बलियापुर, निरसा के कालूबथान, बरवाअड्डा, और मिहिजाम जामताड़ा के थानों में डकैती, लूट, छिनतई, मारपीट, जानलेवा हमला और आर्म्स एक्ट के अलग-अलग मामले दर्ज हैं. इसी तरह समीर पर झरिया और मिहिजाम तथा मुस्तकीम पर जामताड़ा साइबर थाना में दो मामले दर्ज हैं.