कुमारधुबी बाज़ार में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस की उड़ रही है धज्जिया, चोरी चुपके खुल रहे है सभी दुकान

निरसा (बंटी झा) : कुमारधुबी बाजार में राज्य सरकार व जिला प्रशासन के आदेशों का जम कर धज्जिया उड़ाया जा रहा है. जरूरी दुकाने को छोड़ अन्य सभी दुकाने धड़ाधड़ चोरी चुपके पुलिस को चकमा देकर दुकान चलाया जा रहा है. मोबाइल, कपड़ा,गांजा, भांग, सिगरेट, तम्बाकू,जूता, चप्पल अन्य दुकान जो सरकार के आदेशो में बंद रखने को कहा गया. लेकिन जिला प्रशासन को साफ साफ ठेंगा दिखाया जा रहा है. वही कुछ दुकानदारों का कहना है कि स्थानीय पुलिस की दुकानों से मिलीभगत है. कुछ दुकानदारों को रविवार को कुमारधुबी पुलिस पकड़ कर ले गयी थी. लेकिन कुछ देर बाद उसे छोड़ दिया गया. जो मामला पैसों का खेल हो रहा है. कुमारधुबी बाजार के कुछ दुकानदार जो ईमानदारी से राज्य सरकार व जिला प्रशासन के आदेशों का पालन कर रही है कोरोना महामारी को देखते हुए लेकिन कुछ ऐसे दुकानदार जो पैसो के बल पर चोरी चुपके और कुछ पुलिस के सहयोग से आदेशों को ठेंगा दिखाया जा रहा है. बीच बाजार के लगभग सभी दुकान धरल्ले से दिन के समय दुकान का ताला खोल कर दुकान के अंदर ग्राहकों को घुसा कर समानो की बिक्री कर रही है. और अपने साथ अन्य लोगों का जान जोख़िम में डाल रहा है. कुमारधुबी बाजार के अंदर प्रवेश करते ही कई दुकान ऐसे मिलेंगे जो अपने दुकान के बाहर पहरा देते है कि पुलिस आने पर सूचना दिया जाएगा.

बतादे की जानकारी के अनुसार बीते दिन चिरकुंडा तालडंगा स्थित एक मिठाई दुकान को बंद करने में निर्धारित समय से अधिक हो गयी थी जिसके बाद चिरकुंडा पुलिस अपनी पुलिसिंग की पढ़ाई से 20हज़ार रुपये का जुर्मा लगा दिया जिसके बाद उसने राहत की सांस ली लेकिन यह रकम सरकार के खाते में गयी या कही और जो जांच का विषय है.


इसी प्रकार कुमारधुबी क्षेत्रों में भी कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करना या करवाना एक खेल बन कर रह गया है.


कोरोना से मौत के आंकड़े बढ़ते देख भी लोग अबतक जागरूक नही है दुकानदार कुछ पैसों की लालच और पुलिस के सहयोग से कोरोना के चैन तो तोड़ने में जिला प्रशासन के खिलाफ दिख रही है.

आगे देखना है वरीय पुलिस पदाधिकारी कुमारधुबी चिरकुंडा बाजार में नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले दुकानदारों पर किस प्रकार के अभियान चलाते है.