बिना सूचना पीएमसीएच पंहुचे स्वास्थ्य मंत्री, अव्यस्था पर लगाई अधिकारियों की क्लास

धनबाद. झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बुधवार को. पीएमसीएच का औचक निरीक्षण किया. इस दाैरान उन्होंने लैब में कोरोना जांच में आ रही बाधाओं की जानकारी प्राप्त की. मंत्री जब पीएमसीएच पहुंचे और अव्यवस्था को लेकर क्लास लगानी शुरू की तो डीसी-एसएसपी भी दाैड़े-दाैड़े पहुंचे. स्वास्थ्य मंत्री धनबाद जिला प्रशासन को बैगेर सूचना दिए ही पहुंचे थे.  

इस दौरान उन्होंने निरसा में एक 6 माह की गर्भवती की मौत होने की जांच की. वही धनसार में पुलिस के द्वारा एक नाबालिग बच्ची को पीटने और बाद में बच्ची द्वारा आत्महत्या कर लेने के मामले में डीसी और एसएसपी से जानकारी ली.

स्वास्थ्य मंत्री सबसे पहले पीएमसीएच के ओपीडी पहुंचे. यहां से वह स्त्री एवं प्रसूति विभाग पहुंचे. यहां अधीक्षक डॉ अरुण कुमार चौधरी,  प्राचार्य डॉ शैलेंद्र कुमारए विभाग की विभागाध्यक्ष, डॉ प्रतिभा राय के साथ बैठक की. निरसा की 6 माह की गर्भवती की मौत को लेकर वह काफी नाराज दिखे. उन्होंने डॉक्टरों को फटकार भी लगाई.  

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस संबंध में डीसी अमित कुमार और एसएसपी किशोर कौशल को विशेष निर्देश दिया. स्वास्थ्य मंत्री ने दोनों मामले में डीसी को उच्च स्तरीय कमेटी बनाने का निर्देश दिया. साथ ही इस कमेटी की रिपोर्ट को 7 दिनों के अंदर देने को कहा. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दोनों मामला काफी जघन्य है. इसकी सूचना पर ही आज पीएमसीएच औचक निरीक्षण करने पहुंचे हैं.