निरसा क्षेत्रों में नही थम रहा अवैध बालू उठाव, पुलिस की खुली छूट से माफियाओं की बल्ले- बल्ले

निरसा. (बंटी झा) - अवैध बालू का कारोबार निरसा के चिरकुंडा में थमने का नाम नही ले रहा है. स्थानीय पुलिस भी अपनी चुप्पी साधी है और मौन धारण कर बैठ गए है.  

मानो पुलिस की ओर से अवैध बालू का उठाव में पूरी तरह से खुली छूट दे दी गयी है. अवैध बालू का उठाव में पुलिस कार्यवाही करने के बात पूरी तरह फैल साबित हो रही है. जानकारी के अनुसार चिरकुंडा बालू घाट से बालू उठाव के खेल पुलिस की पूरी सहयोग है.

पूरा खेल सिंडिकेट के साथ खेला जा रहा है और सरकार के राजस्व को डाका डाला जा रहा हैं. हालांकि पुलिस हमेसा दावा करती है कि अवैध बालू के कारोबार करने वालो पर पुलिस के हमेसा पैनी नज़र बनी है. कार्यवाही होने की बात किया जाता है. लेकिन माफियाओं में पुलिस का कोई डर नही है. क्योंकि खेल में पुलिस की क्षत्र छाया में ही सारा खेल खेला जाता है. बालू के अवैध कारोबार में 40 ट्रैक्टर है जो चार सिंडिकेट में बंटी है.  

चिरकुंडा थाना क्षेत्र के नेहरू रोड से कुमारधुबी ओपी क्षेत्र के कुमारधुबी चौक होते हुए प्रत्येक दिन सुबह व शाम अवैध बालू लदा गाड़ी धाय धाय दौड़ रही है.

वही इस संबंध में सिटी लाइव संवाददाता ने निरसा एससीपीओ से दूरभाष में मामले के सम्बंध में पूछा तो एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने कहा हमने सभी थानों व ओपी को अवैध बालू उठाव पर पूरी तरह नकेल कसने को कहा. लेकिन यह कैसे हो रहा है. फिर स्थानीय पुलिस को कार्यवाही का आदेश देने की बात कही.

अवैध बालू लदा गाड़ी चिरकुंडा पुलिस और कुमारधुबी पुलिस को ठेंगा दिखाते हुए माफ़िया खेल को अंजाम दे रहे है.