झारखंड के गढ़वा में डैम में नहा रहे 3 बच्चों की डूबने से मौत, परिजनों में कोहराम

झारखंड के गढ़वा में डैम में नहा रहे 3 बच्चों की डूबने से मौत हो गई. घटना गढ़वा जिले के नगर ऊंटारी थानाक्षेत्र अंतर्गत नयाखांड की है. यहां बभनीखांड डैम में नहाने गए 3 बच्चों की डूबने से मौत हो गई. मृतकों की पहचान कुशमाहा गांव के मुन्ना उरांव के 9 वर्षीय पुत्र सोनू उरांव, जंगीपुर निवासी मुन्ना उरांव के 7 वर्षीय पुत्र अंकज उरांव और जंगीपुर निवासी जवाहर उरांव की 13 वर्षीय पुत्री रूपा कुमारी के रूप में की गई है. डैम में डूबकर बच्चों की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.  

परिजनों के विलाप से दहला डैम परिसर

बभनीखांड डैम में 3 बच्चों के डूबकर हुई मौत की जानकारी मिलते ही डैम के पास भारी भीड़ जमा हो गई. यहां तीनों मृत बच्चों के माता-पिता सहित उनके परिजन जमा हो गई. पूरा डैम परिसर परिजनों की चीत्कार से दहल उठा. घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक तीनों बच्चे डैम के पास ही बकरी चरा रहे थे. घर लौटने से पहले तीनों ने डैम में नहाने का प्लान बनाया और उसमें उतर गए. उन्हें डैम की गहराई का अंदाजा नहीं था और नहाने के क्रम में तीनों गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे. बच्चों को डूबता देख एक महिला ने शोर मचाया. महिला का शोर सुनकर लोग वहां पहुंचे.  

पहले भी डैम में डूबने से हुई है मौतें

महिला का शोर सुनकर वहां लोग जमा हुए और डैम से तीनों बच्चों को निकाला लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. बच्चों को जब तक डैम से निकाला जाता, उनकी मौत हो चुकी थी. बच्चों की मौत के बाद जंगीपुर और नयाखांड गांव में मातम पसर गया है. गौरतलब है कि इससे पहले बभनीखांड डैम में 14 अक्टूबर 2021 को भी मछली मारने के क्रम में 1 नाबालिग सहित 4 लोगों की डूबने से मौत हो गई थी. इससे पहले 3 सितंबर 2021 में 2 चचेरी बहनों की डैम में डूबने से मौत हो गई थी.