कालूबथान पुलिस का गज़ब खेल, कोयला चोर को बचाने में बीसीसीएल के सुरक्षा गार्ड को पकड़ा, यूनियन के हस्तक्षेप के बाद छोड़ा, जेएमएम नेता ने कहा कालूबथान प्रभारी ही कोयला चोरी करवाते है

निरसा(बंटी झा) : धनबाद जिला के कालूबथान पुलिस ने कोयला चोर को बचाने के लिए मंगलवार5 दिसंबर शाम को छापेमारी करने गए BCCL के सुरक्षा गार्ड को पकड़ कर थाना ले गया. बाद में यूनियन नेताओ के हस्तक्षेप के बाद बुधवार की सुबह उसे छोड़ दिया. दरअसल कालूबथान ओपी क्षेत्र के पलासिया के जंगल में अवैध उत्खनन के सूचना पर बीसीसीएल प्रबंधन ने अपने सुरक्षा गार्ड को कोयला चोरी रोकने के लिए उक्त स्थल पर छापेमारी व अवैध खनन को रोकने के लिए क्षेत्र में भेजा था. सुरक्षा गार्ड को देखते हो स्थल से कोयला चोर मोटरसाइकिल व अन्य कामों को छोड़कर भाग गए अवैध कोयले के कारोबार से जुड़े लोग इसकी जानकारी कालूबथान पुलिस को दिया कालूबथान पुलिस ने सुरक्षा गार्ड को ही पकड़ कर थाना ले गई.   वही यही कहा जा रहा है कि कालूबथान पुलिस ने तुरंत सुरक्षा गार्ड के मोबाइल को लेकर मोबाइल को स्विच ऑफ कर दिया ताकि गार्ड इसकी जानकारी किसी को दे ना सके.


 देखिए इस घटना से धनबाद जिला प्रशासन के ऊपर कई सवाल खड़ा कर रहे है. पुलिस की कितनी बड़ी साहस है कि कोयला चोरों को संरक्षण देने के लिए  गार्ड को पकड़ लिया.  


कहा जाता है कि बीसीसीएल के सिक्योरिटी गार्ड के द्वारा कोयला चोरी पर दखल अंदाजी देने के एवज में पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया.  


 इधर सूचना मिलते ही यूनियन के नेताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया और इसकी जानकारी धनबाद के जिला के वरीय पुलिस अधिकारियों को दिया मामले को गंभीरता देख आनन फानन में कालूबथान पुलिस ने दोनों सुरक्षा गार्ड और एक चालक को छोड़ दिया.


 वही इस मामले में यूनियन के नेताओ ने कहा कि गार्ड को पकड़ना यह साफ हो गया कि कोयला चोरी कालूबथान पुलिस करवा रही है.  


 जेएमएम नेता ठाकुर मांझी ने कालूबथान पुलिस के इस कार्रवाई पर सवाल उठाया है उनका कहना है कि कालूबथान प्रभारी कोयला चोरी करवा रहा था संयोग से गार्ड गया प्रभारी को कगा दिक्कत तो उन्हें ही चोर बना कर रात भर थाने में रखा. जबकि उन्हें कोयला चोर को पकड़ता था. कालूबथान ओपी प्रभारी पूरी तरह से कोयला चोरी में संलिप्त है.  


 दुर्भाग्य है इस सरकार की और जिला प्रशासन की जो ऐसे ऐसे पुलिसकर्मी भक्षक बन गए है.  


  देखिए मामला यहीं शांत नहीं हुआ अब कालूबथान पुलिस का दूसरा खेल जब मामला का उजागर हो गया सीआईएसएफ की टीम पहुंच गई और हजारों बोरिया कोयला को जब्त किया ट्रैक्टर पकड़ा गया. मोटरसाइकिल पकड़ी गई तब उन्होंने जिस क्षेत्र से गार्ड को पकड़ा था उसे क्षेत्र को अपने एरिया से बाहर बताया


 जब हमारे संवाददाता ने दूरभाष पर कालूबथान प्रभारी अभय कुमार से इस संबंध में जानकारी ली तो उन्होंने कहा कि दोनों सुरक्षा गार्ड को ग्रामीणों के भीड़ से बचाकर लाया गया है. उन्हें पकड़ कर नहीं लाया. जब हमारे संवाददाता ने उनसे पूछा क्या वह क्षेत्र आपके अधीन है तो उन्होंने कहा नही. उन्होंने कहा एसपी को जानकारी हुई तो क्या हुआ कुछ नही होगा. बता कर फ़ोन डिस्कनेक्ट कर दिया.


अब सवाल यह कि जब क्षेत्र कालूबथान पुलिस के अधीन नही थी तब दोनों सुरक्षा गार्ड को क्यो पकड़कर थाना ले गयी.


इस पूरे मामले में कालूबथान पुलिस पर कई तरह के सवाल खड़े कर रहे है.


 क्या एसपी से भी ऊपर है कालूबथान ओपी के प्रभारी कोयला चोरी पर कालूबथान पुलिस के ऊपर बहुत सारे सवाल खड़े हो रहे है. और अवैध खनन पर जिला प्रशासन के सभी आदेश खोखले साबित हो रही है.

Web Title : KALUBATHAN POLICE PLAY AMAZING GAME, BCCL SECURITY GUARD CAUGHT IN SAVING COAL THIEF, RELEASED AFTER UNION INTERVENTION, JMM LEADER SAID KALUBATHAN IN CHARGE ONLY STEALS COAL

Post Tags: